आशा वर्करों को आरोग्य सेतु एप, आइ गोट दीक्षा एप का दिया प्रशिक्षण

गांव बाता में ग्रामीण युवा व युवती मंडल बाबा ब्रह्मपुरी समाज सेवा समिति व जिला युवा समिति द्वारा एक साझा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संरक्षण कमेटी के अध्यक्ष महावीर राणा व जिलाध्यक्ष संदीप राणा ने की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:28 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:28 AM (IST)
आशा वर्करों को आरोग्य सेतु एप,  आइ गोट दीक्षा एप का दिया प्रशिक्षण
आशा वर्करों को आरोग्य सेतु एप, आइ गोट दीक्षा एप का दिया प्रशिक्षण

संवाद सहयोगी, कलायत : गांव बाता में ग्रामीण युवा व युवती मंडल, बाबा ब्रह्मपुरी समाज सेवा समिति व जिला युवा समिति द्वारा एक साझा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संरक्षण कमेटी के अध्यक्ष महावीर राणा व जिलाध्यक्ष संदीप राणा ने की।

इस दौरान गांव की आशा वर्करों को आरोग्य सेतु एप, आइ गोट दीक्षा एप का प्रशिक्षण दिया गया। इसमें बताया गया कि सभी एंड्राइड फोन में इन दोनों ऐप को जरूर डाउनलोड करें और इस महामारी काल में सरकार का सहयोग करें। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में सरपंच पवन शर्मा उपस्थित रहे। आरोग्य सेतु एप, आइ गोट दीक्षा एप के प्रशिक्षण के दौरान विद्यार्थियों को पाठयक्रम की जानकारी भी सहज तरीके से दिया जाए और विषय से संबंधित जानकारी को आसान से ग्रहण किया जा सके।

पवन शर्मा ने उपस्थित लोगों को संविधान की शपथ दिलाते हुए बताया कि हमें संविधान के प्रति निष्ठा रखते हुए अपने कार्य को ईमानदारी से करना चाहिए। सरपंच ने बताया कि हमे संविधान के प्रति सच्ची निष्ठा रखनी चाहिए। हम स्वतंत्र हैं परंतु हमें अपनी स्वतंत्रता का प्रयोग वहां तक करना चाहिए जहां तक किसी दूसरे व्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन न हो। इसके अलावा लोगों की मौलिक अधिकार भी किसी तरह से प्रभावित नहीं होनी चाहिए। कार्यक्रम में दोनों संगठनों के अध्यक्ष विशाल शर्मा, रीना राणा ने बताया कि यह कार्यक्रम 13 दिसंबर तक प्रतिदिन अलग-अलग तरीके से आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर अभिषेक, सूरजभान, हर्ष, रजत, अजय, सीमा, सुमेश, दीपिका, रीना, प्रवीण, ज्योति, साक्षी, प्रीति मौजूद रही। ------------------

chat bot
आपका साथी