ई- ऑफिस के माध्यम से सरकारी फाइलों का करें निपटान : एडीसी

मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के परियोजना निदेशक डा.राकेश गुप्ता ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से कई प्रोजेक्ट्स के बारे में अधिकारियों से फीडबैक हासिल की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:39 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:39 AM (IST)
ई- ऑफिस के माध्यम से सरकारी  फाइलों का करें निपटान : एडीसी
ई- ऑफिस के माध्यम से सरकारी फाइलों का करें निपटान : एडीसी

जागरण संवाददाता, कैथल: मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के परियोजना निदेशक डा.राकेश गुप्ता ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से कई प्रोजेक्ट्स के बारे में अधिकारियों से फीडबैक हासिल की।

इनमें ई-ऑफिस, अंत्योदय सरल प्रोजेक्ट, सीएम विडो, महिला सुरक्षा, आंगनबाड़ी केंद्रों व प्ले स्कूलों में प्री स्कूल एजुकेशन, सक्षम हरियाणा, पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट, कुपोषण व एनीमिया आदि विषयों पर विस्तार से समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान एडीसी सतबीर सिंह कुंडू, सीएमजीजीए पांखुरी गुप्ता व अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

एडीसी सतबीर सिंह कुंडू ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि ई-ऑफिस के माध्यम से फाइलों का निपटान सुनिश्चित किया जाए और मैनुअल मूवमेंट बंद की जाए। सभी विभागाध्यक्ष अपने-अपने विभागों से संबंधित कार्य ई-ऑफिस के माध्यम से करवाना सुनिश्चित करें। अंत्योदय सरल के माध्यम से दी जाने वाली सेवाएं संबंधित व्यक्तियों को समयबद्ध मिले ताकि इस महत्वपूर्ण योजना का लाभ समय पर हो सके। सीएम विडो पर आने वाली शिकायतें भी समय पर निपटान करें और उसकी एक्शन टेकन रिपोर्ट तुरंत अपलोड करें। जिला में पीएनडीटी एक्ट की पालना सख्ती से की जा रही है। इस पर और आगे कदम बढ़ाते हुए अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर कड़ी निगरानी रखें और कहीं अगर लिगानुपात जांच की शिकायत आती है तो तुरंत छापामारी की जाए। इस कार्य में किसी भी प्रकार की ढील नहीं होनी चाहिए। महिला एवं बाल विकास विभाग वन स्टॉप सेंटर के बारे में सभी को जागरूक करें। वीडियो कान्फ्रेंस में डा.राकेश गुप्ता ने एजेंडे में शामिल होकर विषयों पर फीडबैक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस मौके पर सिविल सर्जन डा.ओमप्रकाश, कार्यकारी अभियंता एमएस राणा, डीआइओ दीपक खुराना, कमलेश गर्ग, डा. गौरव पूनिया के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी