डाइट की प्राचार्या सुदेश सिवाच ने स्कूल में कक्षाओं का किया निरीक्षण

राजकीय माडल संस्कृत वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में डाइट की प्राचार्या सुदेश सिवाच ने स्कूल में कक्षाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान छात्रों की पढ़ाई को जांचने के लिए उनसे सामाजिक अध्ययन हिदी विज्ञान के सिलेबस से संबंधित प्रश्न पूछे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 08:15 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 08:15 AM (IST)
डाइट की प्राचार्या सुदेश सिवाच ने स्कूल में कक्षाओं का किया निरीक्षण
डाइट की प्राचार्या सुदेश सिवाच ने स्कूल में कक्षाओं का किया निरीक्षण

संवाद सहयोगी, सीवन : राजकीय माडल संस्कृत वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में डाइट की प्राचार्या सुदेश सिवाच ने स्कूल में कक्षाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान छात्रों की पढ़ाई को जांचने के लिए उनसे सामाजिक अध्ययन, हिदी, विज्ञान के सिलेबस से संबंधित प्रश्न पूछे। ज्यादातर बच्चों ने सटीक उत्तर देकर निरीक्षण अधिकारियों की शाबाशी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान डीपीसी सिवाच ने मौजूद बच्चों को नैतिकता और अनुशासन के बारे में विस्तार से बताया। डीपीसी ने सभी बच्चों को कोरोना और डेंगू के प्रति सजग रहने का आह्वान करते हुए कहा कि कोरोना बचाव के सभी नियमों का पालन करे और डेंगू से बचाव के लिए अपने आसपास पानी को ज्यादा दिन न खड़ा होने दें। कार्यकारी प्रधानाचार्य हरपाल सिंह ने स्कूल निरीक्षण के लिए आई टीम का सहयोग किया।

आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर विद्यार्थियों ने निकाली तिरंगा यात्रा

संस, गुहला-चीका : डीएवी कालेज चीका में अमृत महोत्सव के तत्वावधान में एनएसएस व एनसीसी के विद्यार्थियों ने देश हित में आजीवन समाज सेवा, सत्य और निष्ठा की शपथ ली। कालेज प्राचार्या सविता शर्मा ने विद्यार्थियों को आजादी के अमृत महोत्सव के अर्थ और उसकी महता के बारे बताया। कहा कि युवा देश हित के लिए आगे आएं। विद्यार्थियों ने देश हित में राष्ट्रीय गीत वह राष्ट्रीय तिरंगा लेकर तिरंगा यात्रा निकाली। इस दौरान विद्यार्थियों ने पौधारोपण भी किया।

इस अवसर पर एनएसएस अधिकारी डा. राजेंद्र सिंह, डा. विरेंद्र पाल, एनसीसी अधिकारी डा. जसविद्र सिंह, प्रो. लवलीन दत्त, प्रो. अवतार सिंह, प्रो. राजिन्द्र गोयल, डा. जसबीर सिंह, कैलाश जिदल, सुशील गोयल, मालक सिंह, नरेंद्र सिंह, चांदी राम, संदीप कुमार व संजय कुमार मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी