स्वच्छ सर्वेक्षण की जागरूकता के लिए होगा स्वच्छाथन कार्यक्रम : डीसी

कैथल डीसी सुजान सिंह ने कहा कि जिला में स्वच्छता सर्वेक्षण कार्यक्रम चल रहा है जिसके तहत आमजन से फीड बैक ली जा रही है। इस कार्यक्रम की और अधिक जागरूकता के लिए 27 फरवरी को प्रात सात बजे स्वच्छ थोन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें जिलावासी भाग ले सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:18 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 11:18 AM (IST)
स्वच्छ सर्वेक्षण की जागरूकता के लिए होगा स्वच्छाथन कार्यक्रम : डीसी
स्वच्छ सर्वेक्षण की जागरूकता के लिए होगा स्वच्छाथन कार्यक्रम : डीसी

जागरण संवाददाता, कैथल: डीसी सुजान सिंह ने कहा कि जिला में स्वच्छता सर्वेक्षण कार्यक्रम चल रहा है, जिसके तहत आमजन से फीड बैक ली जा रही है। इस कार्यक्रम की और अधिक जागरूकता के लिए 27 फरवरी को प्रात: सात बजे स्वच्छाथन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें जिलावासी भाग ले सकते हैं। कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागी मास्क लगाकर आएं और दूरी बनाकर इस दौड़ में हिस्सा लें। डीसी सुजान सिंह स्वच्छ थोन कार्यक्रम से संबंधित बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। इससे पहले सीएमजीजीए पांखुरी गुप्ता ने आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। डीसी ने कहा कि आम जन में स्वच्छता की जागरूकता फैलाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। सभी व्यक्तियों को स्वच्छता के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए, जो कि आज के बदले हुए परिवेश में बहुत ही जरूरी है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ थोन दौड़ जिस रूट से जाएगी, हर एक किलोमीटर के बाद दौड़ में भाग लेने वाले प्रतिभागी को टोकन मिलेगा, कुल मिलाकर चार टोकन पूरे रूट पर मिलेंगे, जिससे तय होगा कि व्यक्ति ने दौड़ पूरी की है और जो व्यक्ति पहले आएगा, उसे नकद इनाम भी दिया जाएगा। इस अवसर पर सीटीएम अमित कुमार, सीएमजीजीए पांखुरी गुप्ता मौजूद रहे।

यह रहेगा रूट प्लान

स्वच्छ थोंन का रूट प्लान यह है कि यह दौड़ सेक्टर-20 स्थित मार्केट में डीएमसी कार्यालय के सामने से शुरू होकर अंबाला रोड जाएगी, वहां से राइट टर्न लेकर अंबाला रोड बाइपास होते हुए ढांड चौक पहुंचेगी, जहां से राइट टर्न लेकर सेक्टर-19 की पार्क के साथ-साथ लेफ्ट टर्न लेकर ग्रीन बैल्ट पर होती हुई डीसी कैंप कार्यालय के सामने से गुजरती हुई जिला सैनिक बोर्ड के सामने से सेक्टर-19 की मार्केट वाले मार्ग पर होती हुई वापस डीएमसी कार्यालय पहुंचेगी।

chat bot
आपका साथी