सीएम विडो पर आई शिकायतों का निपटारा समय में होना लाजमी : उपायुक्त

उपायुक्त प्रदीप दहिया ने कहा कि सीएम विडो पर आई शिकायतों का निपटारा निर्धारित समय में किया जाना लाजमी है। कोई भी शिकायत ओवरड्यू नहीं रहनी चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 04:49 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 04:49 PM (IST)
सीएम विडो पर आई शिकायतों का निपटारा समय में होना लाजमी : उपायुक्त
सीएम विडो पर आई शिकायतों का निपटारा समय में होना लाजमी : उपायुक्त

कैथल (वि): उपायुक्त प्रदीप दहिया ने कहा कि सीएम विडो पर आई शिकायतों का निपटारा निर्धारित समय में किया जाना लाजमी है। कोई भी शिकायत ओवरड्यू नहीं रहनी चाहिए। यदि कोई अधिकारी लापरवाही बरतता है या फिर रेड श्रेणी में आता है तो उनको कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा। इसलिए सभी अधिकारी सीएम विडो पर आई शिकायतों का निपटारा तुरंत प्रभाव से करें और अपडेट भी करें ताकि जिले का स्कोर बेहतर बन सके। प्रदीप दहिया लघु सचिवालय के सभागार में सीएम विडो पर आई शिकायतों के निपटान संबंधी विषय को लेकर संबंधित विभागों द्वारा किए गए कार्यो की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने स्पष्ट किया कि इन शिकायतों के निपटान को हलके में नहीं लेना है।

समीक्षा बैठक में उपायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों को कहा कि वे प्रतिदिन पोर्टल को देखें। यदि उनके विभाग से संबंधित कोई शिकायत है तो तुरंत संज्ञान लेकर संबंधित अधिकारी से उत्तर के लिए मार्क कर दें। ऐसा करने से पोर्टल पर अपडेशन भी दिखेगी और संबंधित उच्च अधिकारियों को पता चल जाएगा कि संबंधित शिकायत के निपटान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बैठक में डीसी ने ऐसे अधिकारियों को भी आगाह किया जो पोर्टल पर आई शिकायत को देखते तक नहीं। सभी को चाहिए कि वे अपने विषय को लेकर गंभीरता से कार्य करें और यदि किसी प्रकार की दिक्कत आती है तो वे स्वयं संबंधित समस्या के निराकरण में सहयोग करेंगे। पुलिस की मदद ले सकते हैं

उपायुक्त ने बैठक में जिला राजस्व अधिकारी टीआर गौतम, डीडीपीओ जसविद्र सिंह सहित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम विडो से निपटान हेतू यदि कहीं पुलिस विभाग से संबंधित कागजात की जरूरत पड़ती है, तो संबंधित अधिकारियों से संपर्क करें। डीएसपी को उपायुक्त ने तालमेल बनाने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान उन्होंने उन विभागों के अधिकारियों से देरी का कारण पूछा, जिनकी शिकायतें अभी तक ओवरड्यू हैं। डीसी ने बिदुवार एक-एक करके सभी अधिकारियों से किए गए कार्यो की रिपोर्ट ली।

इस मौके पर एसडीएम विरेंद्र ढुल, सीटीएम अमित कुमार, सीईओ जिला परिषद सुरेश राविश, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी जसविद्र सिंह, डीडीए डा.कर्मचंद, जिला समाज कल्याण अधिकारी कुलदीप शर्मा, बीडीपीओ रोजी व अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

संविधान दिवस पर शपथ ली

संविधान दिवस संबंधी विषय को लेकर सभी अधिकारियों ने शपथ ली कि वे संविधान के तहत जारी निर्देशों और कानूनों की निर्धारित व्यवस्था के साथ पालना करेंगे। सभी अधिकारियों ने आगे हाथ करके संविधान की शपथ ली। इस मौके पर लगभग सभी विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी