आयुष्मान भारत योजना की डिप्टी सीईओ ने किया आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण

आयुष्मान भारत योजना की डिप्टी सीईओ मनीषा चौधरी ने सोमवार को जिला अस्पताल में कोरोना महामारी को लेकर बनाए गए आइसोलेशन वार्ड का दौरा किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:26 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:26 AM (IST)
आयुष्मान भारत योजना की डिप्टी सीईओ  ने किया आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण
आयुष्मान भारत योजना की डिप्टी सीईओ ने किया आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, कैथल : आयुष्मान भारत योजना की डिप्टी सीईओ मनीषा चौधरी ने सोमवार को जिला अस्पताल में कोरोना महामारी को लेकर बनाए गए आइसोलेशन वार्ड का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना संक्रमित मरीजों से भी बातचीत और अन्य व्यवस्थाओं को जांचा।

इस दौरान कोरोना महामारी में लगाए गए स्टाफ सदस्यों की बैठक लेकर ड्यूटी में अलर्ट रहने के निर्देश दिए। अस्पताल में कोरोना महामारी को लेकर नौ स्टाफ नर्स, दो चिकित्सक आइसोलेशन वार्ड में लगाए गए हैं। इसके साथ सैंपलिग बढ़ाने और मुख्य गेट पर कोरोना जांच के लिए ओपीडी शुरू करने के आदेश दिए। कोरोना को लेकर 113 के करीब एक्टिव केस हैं। इनमें 13 मरीज अस्पताल में दाखिल हैं और अन्य मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है।

डिप्टी सीईओ ने इस बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली। आइसोलेशन वार्ड में सफाई व्यवस्था, स्टाफ की संख्या को लेकर भी जानकारी जुटाते हुए विचार-विमर्श किया। डिप्टी सीईओ ने कहा कि अस्पताल में आने वाली गर्भवती महिलाओं की भी कोरोना जांच करते हुए सैंपलिग बूथ लगाया जाए।

आयुष्मान भारत योजना की डिप्टी सीईओ मनीषा चौधरी सोमवार सुबह 11 बजे पुराना सिविल अस्पताल स्थित सीएमओ कार्यालय में पहुंची। यहां कोविड-19 में लगाए गए चिकित्सा अधिकारियों से बातचीत की। अब तक कितने मरीज सामने आए हैं, कितने एक्टिव केस हैं और कितने लोग अब तक ठीक हुए हैं, इस बारे में जानकारी जुटाई। रोजाना कितने सैंपल लिए जा रहे हैं और अक्टूबर और नवंबर माह में मरीजों की संख्या किस तरह से रही है, कितनी मौत कोरोना से हुई इसे लेकर जानकारी ली। कोरोना मरीजों को किसी तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं। आइसोलेशन वार्ड में कितने मरीज हैं और होम आइसोलेशन कितने मरीज किए गए हैं इस बारे में भी जानकारी जुटाई। इसके बाद उन्होंने जिला नागरिक अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। यहां दाखिल मरीजों से दी जा रही सुविधाओं के बारे में बातचीत की। उन्होंने स्टाफ सदस्यों को निर्देश दिए कि किसी भी तरह की खामियां न बरती जाए। सरकार की हिदायतों के अनुसार कार्य करें।

कार्यकारी सिविल सर्जन डा. ओमप्रकाश ने बताया कि रोजाना 800 के करीब सैंपल कोरोना महामारी को लेकर लिए जा रहे हैं। एंटीजन किटों को लेकर डिमांड भेजी गई है। तीन हजार के करीब किट विभाग के पास उपलब्ध हैं।

chat bot
आपका साथी