डिपो होल्डर बिना कमीशन कर रहे लोगों को राशन वितरित : कौशल

डिपो होल्डर पिछले पांच माह से बिना कमीशन मिले ही लोगों को राशन वितरित करते आ रहे हैं। कमीशन ना मिलने से अब इन डिपो होल्डरों के सामने परिवार पालने और अपनी दुकानों का खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 09:18 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 09:18 AM (IST)
डिपो होल्डर बिना कमीशन कर रहे  लोगों को राशन वितरित : कौशल
डिपो होल्डर बिना कमीशन कर रहे लोगों को राशन वितरित : कौशल

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : डिपो होल्डर पिछले पांच माह से बिना कमीशन मिले ही लोगों को राशन वितरित करते आ रहे हैं। कमीशन ना मिलने से अब इन डिपो होल्डरों के सामने परिवार पालने और अपनी दुकानों का खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है। डिपो होल्डरों ने बैठक कर सरकार के प्रति रोष जताया और जल्द से जल्द कमीशन देने की मांग की। डिपो होल्डर एसोसिएशन गुहला ब्लाक के प्रधान विजेंद्र कौशल ने कहा कि डिपो होल्डरों ने कोरोना काल में भी अपनी जान को जोखिम में डालकर लोगों को राशन वितरित किया है। राशन वितरित करते समय डिपो पर अकसर भीड़ उमड़ आती है। भीड़ में कई लोग मास्क तक नहीं पहनते और ना ही दो गज दूरी का पालन करते हैं, इसके बावजूद डिपो होल्डर अपनी ड्यूटी निभा रहे है। सरकार की तरफ से डिपो पर जो राशन भेजा जाता है वह भी घटिया स्तर का होता है। अकसर उपभोक्ता उनके साथ झगड़ा करते हैं। विभाग की तरफ डिपो होल्डरों का लाखों रुपया अटका पड़ा है, जिसे वापस नहीं किया जा रहा।

वर्जन

डीएफएससी वरिद्र कुमार ने बताया कि पिछले पांच माह का कमीशन गुहला-चीका ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश के डिपो होल्डरों का रुका हुआ है। कॉनफेड द्वारा अप्रैल माह की राशी भी डिपो होल्डरों का वापस की जानी है। कमीशन और प्रतिभूति वापस देने के लिए रिपोर्ट बना उच्च अधिकारियों को भेजी गई है।

chat bot
आपका साथी