कलायत में स्थापित होगा डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर

मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा अपने प्रथम कार्यकाल में कलायत शहर को दी गई आधुनिक अस्पताल भवन की सौगात वैश्विक कोरोना संकट काल में लोगों के लिए संजीवनी साबित होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:35 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:35 AM (IST)
कलायत में स्थापित होगा डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर
कलायत में स्थापित होगा डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर

संवाद सहयोगी, कलायत : मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा अपने प्रथम कार्यकाल में कलायत शहर को दी गई आधुनिक अस्पताल भवन की सौगात वैश्विक कोरोना संकट काल में लोगों के लिए संजीवनी साबित होगा।

क्षेत्र के लोगों को अब कोरोना संकट की घड़ी में उपचार के लिए दूसरे नगरों में जाने की बजाय घर के समीप उपचार की सुविधा मिलेगी। नव निर्मित भवन में डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर जल्द शुरू किया जाएगा। रविवार से इस सेंटर को शुरू कर दिया जाएगा। स्वास्थ्य अधिकारी डा. प्रगति सिंह और डा. कुलदीप सिंह ने बताया कि वैश्विक कोरोना संकट में लोगों को अपने इलाके के अंदर बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने ठोस कार्ययोजना तय की है।

कलायत क्षेत्र में डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर सुविधा उपलब्ध नहीं थी। कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं का ढांचा मजबूत करने का निर्णय लिया है।

इसके तहत प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग नागरिकों को हर स्तर पर बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रयासरत है। कलायत शहर में नया अस्पताल भवन कोविड हेल्थ सेंटर के लिए उपयुक्त स्थान है। नेशनल हाईवे फोरलेन पर स्थित इस इलाके में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने की निरंतर जरूरत रही है। इसे ध्यान में रख मुख्यमंत्री ने कलायत को आधुनिक सुविधाओं से लैस अस्पताल भवन की सौगात दी थी। इससे पहले अस्पताल जर्जर भवन में चल रहा था। इसमें रोगियों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। अब यह समस्याएं नहीं होगी।

डीसी सुजान सिंह ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर डेडिकेटिड कोविड हेल्थ सेंटर जिला में स्थापित किए जा रहे हैं। भविष्य में अगर अतिरिक्त बैड की आवश्यकता पड़ती है तो उसके लिए कैथल स्थित हिदू ग‌र्ल्स स्कूल हाल, छोटू राम इंडोर स्टेडियम कैथल और एचसीटीएम भवन अंबाला रोड पर केयर सेंटर स्थापित करने का निर्णय लिया गया। छोटू राम स्टेडियम में 100 से अधिक बेडों की व्यवस्था कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी