पीएनडीटी एक्ट की हो सख्ती से पालना : सीटीएम

कैथल बुधवार को लघु सचिवालय में परियोजना निदेशक डा. राकेश गुप्ता ने वीडियो काफ्रेंस के माध्यम से ई-ऑफिस अंत्योदय सरल पोर्टल सीएम विडों पीएनडीटी एमटीपी एक्ट सक्षम हरियाणा को लेकर बैठक ली। इस बैठक के दौरान सीटीएम अमित कुमार ने अधिकारियों से पीएनडीटी व एमटीपी एक्ट को लेकर समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 06:45 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 06:45 AM (IST)
पीएनडीटी एक्ट की हो सख्ती से पालना : सीटीएम
पीएनडीटी एक्ट की हो सख्ती से पालना : सीटीएम

फोटो नंबर : 37 जागरण संवाददाता, कैथल : बुधवार को लघु सचिवालय में परियोजना निदेशक डा. राकेश गुप्ता ने वीडियो काफ्रेंस के माध्यम से ई-ऑफिस, अंत्योदय सरल पोर्टल, सीएम विडों, पीएनडीटी, एमटीपी एक्ट, सक्षम हरियाणा को लेकर बैठक ली। इस बैठक के दौरान सीटीएम अमित कुमार ने अधिकारियों से पीएनडीटी व एमटीपी एक्ट को लेकर समीक्षा की। सीटीएम अमित कुमार ने कहा कि जिला में पीएनडीटी, एमटीपी एक्ट की पालना निरंतर सख्ती से होती रहे। सभी अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर पैनी नजर बनाकर रखें ताकि लिग जांच का कोई भी मामला घटित नहीं हो पाए। यदि किसी केंद्र की सूचना लिग जांच की मिलती है तो तुरंत छापामार कार्रवाई की जाए। सभी विभाग पेपरलेस होकर ई-ऑफिस के माध्यम से फाइलों की ऑनलाइन मूवमेंट करेंगे। सरल पोर्टल पर आए हुए आवेदनों का निपटान समयबद्ध करना भी सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि ई-ऑफिस, अंत्योदय सरल पोर्टल, सीएम विडो पर समय-समय पर बैठक करते रहें ताकि लाभार्थियों को समयबद्ध लाभ मिल सके और स्कोर में वृद्धि की जा सके। अंत्योदय सरल पोर्टल पर जितनी भी सेवाएं दी जा रही हैं, वह समयबद्ध होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला में ई-ऑफिस के माध्यम से ऑनलाइन फाइलों की मूवमेंट करें। इस दिशा में जिला में अच्छा कार्य हो रहा है। सभी विभाग इस व्यवस्था से जुड़ चुके हैं। इसे और बेहतर करते हुए प्रति यूजर 10 फाइल मूव करना सुनिश्चित करें। सीएम विडो पर आने वाली शिकायतों का निवारण दिए गए समय अनुसार करें ताकि आमजन को इस व्यवस्था का भरपूर लाभ मिल सके।

इस मौके पर डीएसपी दलीप सिंह, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी पांखुरी गुप्ता, सीएमओ डा. ओमप्रकाश, डीडीपीओ जसविद्र सिंह, डीआइओ दीपक खुराना, कार्यक्रम अधिकारी उर्मिल सिवाच, डा. गौरव पुनिया, डा. संदीप जैन मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी