काम में देरी पर अफसरों पर बरसे डीसी

जागरण संवाददाता कैथल लघु सचिवालय स्थित वीडियो कांफ्रेंस हाल में डीसी सुजान सिंह ने बुधवार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 06:39 AM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 06:39 AM (IST)
काम में देरी पर अफसरों पर बरसे डीसी
काम में देरी पर अफसरों पर बरसे डीसी

जागरण संवाददाता, कैथल : लघु सचिवालय स्थित वीडियो कांफ्रेंस हाल में डीसी सुजान सिंह ने बुधवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली। बैठक में सड़क सुरक्षा समिति की तरफ से किए जाने वाले कार्यो की समीक्षा की। डीसी से पिछली बैठक में प्रस्तावित कार्याें को लेकर अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी। इस दौरान कई कार्य दो विभागों के बीच अटकने के कारण पूरे नहीं हो पाए। डीसी ने काम में देरी पर अधिकारियों की फटकार लगाई। नगर परिषद के एक्सईएन भी इसमें शामिल हैं।

डीसी सुजान सिंह ने कहा कि बार बार बैठक में स्ट्रीट लाइट और सड़क के निर्माण के मुद़्दों पर चर्चा होती है। इसके बावजूद इसका समाधान क्यों नहीं किया जा रहा है? डीसी ने जल्द ही सभी कार्याें को पूरा करने के आदेश दिए। यदि जल्द यह कार्य पूरा नहीं किए गए तो जवाबदेही अधिकारियों की होगी।

बैठक में डीसी ने कहा कि जिला को दुर्घटना मुक्त करने के लिए निरंतर प्लानिग के तहत विशेष इंतजाम किए जाएं। जितने भी दुर्घटना संभावित क्षेत्र हैं, वहां सुरक्षा की दृष्टि से सांकेतिक चिह्न, ब्लिंकर की समुचित व्यवस्था करें, ताकि संभावित दुर्घटना से बचा जा सके। अधिकारी जब भी कार्य क्षेत्र में जाएं, तो दुर्घटना संभावित क्षेत्रों की रिपोर्ट दें ताकि वहां पर आवश्यक इंतजाम किए जा सके। बैठक में डीसी ने तितरम मोड़ पुल पर लाइट की व्यवस्था में देरी करने व संतोष जनक जवाब नहीं देने पर एनएचएआइ के प्रतिनिधि को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि हम सभी का कर्तव्य बनता है कि सड़क सुरक्षा को लेकर जो भी इंतजाम होने होते हैं, उसे समयबद्ध करें ताकि किसी का अमूल्य जीवन बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि जो भी क्षेत्र दुर्घटना संभावित है और संबंधित विभाग द्वारा वहां कार्य किया जाना है। कार्य करने से पहले की फोटो तथा कार्य करने के बाद की फोटो रिपोर्ट सहित देना सुनिश्चित करें। सड़क सुरक्षा बैठक का जो मकसद है, उसे हर हाल में पूरा करना है, मात्र औपचारिकता नहीं। बैठक में सभी आरएसओ आना सुनिश्चित करें और जो भी सुझाव आरएसओ द्वारा दिए जाते हैं, उन्हें एजेंडा में शामिल करके उस पर चर्चा करें।

इन एजेंडों पर हुई चर्चा

बैठक में कैथल शहर से फ्रांसवाला रोड पर खनौरी बाइपास तक गहरे गड्ढों को 10 दिनों में नगर परिषद को भरने, गांव क्योड़क में पानी निकासी के लिए नाले का निर्माण एनएचएआइ को 31 मई तक, करनाल बाइपास छोटू राम चौक पर सफेद पट्टी तथा जैबरा क्रॉसिग के कार्य को लोक निर्माण विभाग को 30 अप्रैल तक, नियमित रूप से अतिक्रमण हटाओ अभियान नगर परिषद व पुलिस विभाग सामूहिक रूप से करने और चंदाना गेट से फ्रांसवाला रोड पर रोहिला धर्मशाला के पास गहरे गड्ढों को नगर परिषद को दो दिनों में ठीक करने के आदेश दिए।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर जिला पालिका आयुक्त समवर्तक सिंह, एसडीएम संजय कुमार, नवीन कुमार व विरेंद्र ढुल, आरटीए सत्यवान सिंह मान, डीएसपी दलीप सिंह, डीसीडब्ल्यूओ राजेंद्र बहल, ईओ बलबीर रोहिला, रेडक्रॉस सचिव रामजी लाल, कार्यकारी अभियंता वरुण, कुलदीप व कर्मबीर, हिमांशु लाटका, एसएचओ ट्रैफिक दीपक कुमार, लाजपत राय सिगला व ओपी मढाड मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी