शादियों के सीजन में उमड़ रही भीड़

कोरोना महामारी को लेकर मास्क और दो गज की दूरी को लेकर लोग अधिक सजग नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 06:58 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 06:58 AM (IST)
शादियों के सीजन में उमड़ रही भीड़
शादियों के सीजन में उमड़ रही भीड़

कैथल : कोरोना महामारी को लेकर मास्क और दो गज की दूरी को लेकर लोग अधिक सजग नहीं है। जिस कारण शादी के आयोजनों में भीड़ उमड़ रही है। यदि लापरवाही इस प्रकार से ही जारी रही तो कोरोना को हराया नहीं जा सकता है। शादी के सीजन के चलते बाजारों में भी खूब भीड़ है। बता दें कि देवोत्थान को लेकर बुधवार को काफी शादियां है। पहले तो कोरोना महामारी के मामलों में कमी आई थी। जिसके बाद आयोजकों ने अपनी सुविधा के अनुसार विवाह को लेकर प्लानिग कर ली थी। परंतु अब पिछले कुछ दिनों से कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में सरकार ने सख्ती लागू करते हुए हाल में महज 100 लोगों और फार्म में 200 लोगों को ही शादी में शामिल होने की अनुमति दी है, लेकिन अब शादियों में काफी भीड़ उमड़ रही है। जिस कारण संक्रमण का खतरा अधिक बना है। अब सवाल यह भी क्या आगे भी शादियों के आयोजन में नियमों का ख्याल रखा जाएगा या नहीं।

बॉक्स :

सावधानियां बरत रहे :

बैंड संचालक कमल ने बताया कि 25 नवंबर को देवोत्थान को आयोजित होने वाली शादियों को लेकर उनके पास काफी बुकिग है। परंतु कोरोना को देखते हुए सभी सावधानियां बरती जा रही हैं। स्टाफ के सभी सदस्यों को भी सरकार की हिदायतों का पालन करने के लिए कहा गया है और कार्यक्रम के दौरान कर भी रहे हैं।

बॉक्स :

नियम को किया जा रहा फॉलो :

फोटोग्राफर सोनू कुमार ने बताया कि शादियों में बारात में भी आयोजकों की ओर से संख्या को बढ़ाया जा रहा है। हालांकि दो गज की दूरी और मास्क के प्रयोग के नियम को भी पूरी तरह से फॉलो किया जा रहा है। यह अच्छी बात है। शादियों में नियम मानने से हमारा ही फायदा होगा। इस बार शादियां देवोत्थान से शुरू होकर 10 दिसंबर के बाद ही खत्म हो रही है।

chat bot
आपका साथी