पार्षदों ने दूसरी बार लिखा नप कार्यकारी प्रधान को पत्र, जल्द बुलाएं मीटिग

नगर परिषद में हाउस की मीटिग बुलाने को लेकर पार्षदों ने दूसरी बार नप कार्यकारी प्रधान डा. पवन थरेजा को पत्र भेजा है। चार दिन पहले भी पार्षदों ने प्रधान को मीटिग बुलाने के लिए पत्र भेजा था जिस पर 31 में से 16 पार्षदों के हस्ताक्षर थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 06:01 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 06:01 AM (IST)
पार्षदों ने दूसरी बार लिखा नप कार्यकारी  प्रधान को पत्र, जल्द बुलाएं मीटिग
पार्षदों ने दूसरी बार लिखा नप कार्यकारी प्रधान को पत्र, जल्द बुलाएं मीटिग

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद में हाउस की मीटिग बुलाने को लेकर पार्षदों ने दूसरी बार नप कार्यकारी प्रधान डा. पवन थरेजा को पत्र भेजा है। चार दिन पहले भी पार्षदों ने प्रधान को मीटिग बुलाने के लिए पत्र भेजा था, जिस पर 31 में से 16 पार्षदों के हस्ताक्षर थे। पार्षद मोहन लाल और संजय भौरिया ने बताया कि छह एजेंडों पर मीटिग बुलाने का प्रयास कर रहे हैं। इनमें मुख्य एजेंडा डोर टू डोर कचरा उठान का टेंडर है। पार्षदों का आरोप है कि इस मामले में करोड़ों रुपये का गोलमाल किया जा रहा है। नगर परिषद अधिकारी भी कोई उचित कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। अगर जल्द मीटिग नहीं बुलाई गई तो इस भ्रष्टाचार के लिए नप प्रधान और नप अधिकारी जिम्मेदार होंगे।

अगर नप कार्यकारी प्रधान चाहें तो तीन से दस दिन के अंदर हरियाणा नगर पालिका एक्ट 25 के तहत मीटिग बुला सकते हैं। मीटिग में साफ-सफाई के अलावा लाइट व्यवस्था, सीएम घोषणा के कार्य और विकास कार्याें को लेकर भी चर्चा की जानी है। पार्षदों ने यह भी कहा कि अगर मीटिग नहीं बुलाई गई तो उन्हें कोर्ट का सहारा लेना पड़ेगा। इससे पहले 17 मार्च को हाउस की मीटिग हुई थी जो हंगामे की भेंट चढ़ गई थी।

22 जून को कार्यकाल होगा खत्म

नगर परिषद पार्षदों का कार्यकाल 22 जून को खत्म हो रहा है। ऐसे में पार्षदों का प्रयास है कि वार्डों में होने वाले कार्यों को लेकर विचार-विमर्श किया जा सके। कुछ दिन पहले ही 15 वार्डों के लिए साढ़े दस करोड़ रुपये के सीएम घोषणा के तहत होने वाले कार्यों को स्वीकृति मिली है। पार्षदों का प्रयास है कि जो वार्ड रह गए हैं उनमें भी विकास कार्य हो सकें।

जिला पालिका आयुक्त समवर्तक सिंह ने बताया कि अगर पार्षद मीटिग बुलाना चाहते हैं तो नियमानुसार मीटिग बुलाई जा सकती है। मीटिग में जो भी सभी पार्षद निर्णय लेंगे उस पर अमल किया जाएगा। शहर में होने वाले विकास कार्यों को लेकर चर्चा करना अच्छी बात है।

chat bot
आपका साथी