अमरुत योजना के तहत एजेंसी के कार्य से पार्षद नाखुश, नप अधिकारी चुप

शहर में अमरुत योजना के तहत पीने के पानी की पाइप लाइन और सीवरेज की नई लाइन डाली जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 09:46 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 09:46 AM (IST)
अमरुत योजना के तहत एजेंसी के कार्य  से पार्षद नाखुश, नप अधिकारी चुप
अमरुत योजना के तहत एजेंसी के कार्य से पार्षद नाखुश, नप अधिकारी चुप

जागरण संवाददाता, कैथल: शहर में अमरुत योजना के तहत पीने के पानी की पाइप लाइन और सीवरेज की नई लाइन डाली जा रही है। एजेंसी के कार्य से पांच से छह पार्षद नाखुश हैं, वहीं नगर परिषद के अधिकारी इस मामले में चुप हैं। अगर कोई पार्षद एजेंसी के खिलाफ नप अधिकारियों को शिकायत देता है तो शिकायत पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जाती। एजेंसियों के बिल तो नप अधिकारी बड़ी आसानी से पास कर देते हैं, लेकिन कार्रवाई करने की बात पर चुप ही रहते हैं।

नप अधिकारियों के रवैये से नाराज पार्षदों ने डीसी कार्यालय में लिखित शिकायत दी है। वार्डों में ज्यादा परेशानी पीने के पाइप लाइन डालने वाली एजेंसी के कारण हो रही है। कई जगहों पर पाइप बिना लेवल के डाल दिए गए हैं, जिससे पानी की समस्या खड़ी हो गई है। शहर के लोग जाम भी लगा चुके हैं और प्रदर्शन भी कर चुके हैं। कुछ कालोनियों में पाइप डालने के लिए गलियों को उखाड़ा गया था, लेकिन उन्हें ठीक नहीं किया गया।

54 करोड़ का है प्रोजेक्ट

शहर में अमरुत योजना के तहत 54 करोड़ रुपये का काम होगा। सीवरेज के लिए 18.20 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे, जिसका ठेका अग्रवाल बिल टेक कंपनी को दिया गया है। पीने के पानी की पाइप लाइन पर करीब 31 करोड़ रुपये खर्च होंगे, जिसका ठेका ब्रिज गोयल कंपनी को दिया गया है। पानी निकासी के लिए चार करोड़ 80 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।

बॉक्स

गलियां नहीं करवाई ठीक

वार्ड नंबर 19 के पार्षद प्रवीन सांघन ने बताया कि प्योदा रोड पर पानी के पाइप दबाने के लिए गलियों को उखाड़ा गया था। गलियां उखाड़ने के बाद उन्हें ठीक नहीं करवाया गया। पाइप का लेवल भी ठीक से नहीं डाला गया है, जिससे पानी की सप्लाई ठीक नहीं हो रही है। करीब सात महीने से उखाड़ी गई गलियों की रिपेयर नहीं हुई है। वार्ड में कई ऐसी गलियां हैं जो ठीक नहीं की गई।

बॉक्स

नहीं डाली गई पाइप लाइन

वार्ड नंबर छह के पार्षद कुलदीप सैनी ने बताया कि अमरुत योजना के तहत उनके वार्ड में पीने के पानी की पाइप लाइन नहीं डाली गई है। पाइप लाइन डलवाने को लेकर कई बार नप अधिकारियों को लिखा गया, लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ। पुरानी पाइप लाइन होने के कारण पानी की सप्लाई प्रभावित हो रही है।

बॉक्स : पाइप डालने के लिए सड़कें उखाड़ी, नही की गई ठीक

वार्ड नंबर 17 के पार्षद वेदप्रकाश ने बताया कि उनके वार्ड में एक साल पहले देवीगढ़ रोड और बलराज नगर में पीने की पाइप लाइन डालने के लिए सड़कें उखाड़ी गई थी। आज तक भी सड़कें ठीक नहीं की गई। जो लेवल डाला गया है, वह भी ठीक नहीं है। वार्ड में पानी की सप्लाई ठीक से नहीं हो पा रही है। कई बार नप अधिकारियों को समस्या बताई, लेकिन कुछ भी समाधान नहीं हुआ।

बॉक्स : शिकायत देने के बाद भी समाधान नहीं हुआ

वार्ड नंबर 18 की पार्षद रेखा सिगला ने बताया कि उनके वार्ड में कई जगहों पर अमरुत योजना के तहत ठीक से कार्य नहीं हुआ है। सड़कों और गलियों को उखाड़ा तो जा रहा है, लेकिन ठीक नहीं किया जा रहा। शिकायत देने के बाद भी कोई समाधान नहीं हुआ। वार्ड के लोग भी परेशान हैं।

वर्जन : जानकारी जुटाई जाती है

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि जिस भी वार्ड से शिकायत आती है पालिका अभियंता को मौके पर भेज कर जानकारी जुटाई जाती है। जो भी समस्या होती है उसका समाधान करवा दिया जाता है।

chat bot
आपका साथी