कोरोना महामारी से बचाव को लेकर लगवाएं टीका : डा. ओमप्रकाश

कैथल शनिवार को शुरू हुआ कोरोना वैक्सीनेशन का कार्यक्रम पूरी तरह सफल रहा है। अब सर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 05:28 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 05:28 AM (IST)
कोरोना महामारी से बचाव को लेकर लगवाएं टीका : डा. ओमप्रकाश
कोरोना महामारी से बचाव को लेकर लगवाएं टीका : डा. ओमप्रकाश

कैथल : शनिवार को शुरू हुआ कोरोना वैक्सीनेशन का कार्यक्रम पूरी तरह सफल रहा है। अब सरकार के आगामी आदेशों तक सप्ताह में लगातार चार दिन तक कोरोना वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चलाया जाएगा। इसके लिए जिले में 30 हेल्थ सेंटर बनाए गए हैं। इन हेल्थ सेंटरों में प्रतिदिन 100-100 लोगों का रजिस्ट्रेशन वैक्सीन लगाने के लिए किया जाएगा। इसको लेकर अलग-अलग टीमों का गठन भी कर दिया गया है, जो इस कार्य का सफल संचालन करेगी। यह कहना है सिविल सर्जन डा. ओमप्रकाश का। दैनिक जागरण संवाददाता कमल बहल ने उनसे बातचीत की। पेश है बातचीत के मुख्य अंश : सवाल : कोरोना वैक्सीन लगाने का आगे का कार्यक्रम क्या है?

जवाब : अब सरकार के आदेशों के तहत मार्च माह तक कोरोना वैक्सीन लगाने का कार्यक्रम जारी रहेगा। अब अगले शेड्यूल के तहत सप्ताह में चार दिन तक वैक्सीन लगाई जाएगी। जो सोमवार, मंगलवार, वीरवार और शुक्रवार को लगाई जाएगी।

सवाल : अस्पताल में सफाई व्यवस्था नहीं है, व्यवस्था बनाने को लेकर क्या प्रबंध किए गए हैं? जवाब : जिला नागरिक अस्पताल में सफाई व्यवस्था बनाने को लेकर सभी कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं। यदि अस्पताल में सफाई से संबंधित कोई समस्या है तो इसकी जानकारी हासिल कर इसे दुरुस्त किया जाएगा।

सवाल : ठंड का मौसम हैं? तो अस्पताल में क्या प्रबंध किये गए हैं?

जवाब : ठंड के मौसम को देखते हुए इमरजेंसी सेवाओं में हर समय डाक्टरों और स्टाफ को सतर्क किया गया है। इमरजेंसी के साथ-साथ दिन के समय ओपीडी में भी डाक्टरों के मौजूदगी के निर्देश जारी किये गए हैं।

सवाल : सिविल अस्पताल में अल्ट्रासाउंड केंद्र की सुविधा कम शुरू हो जाएगी?

जवाब : सिविल अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की मशीन तो है, लेकिन रेडियोलॉजिस्ट नहीं है। इस बारे में विभाग के सीनियर अधिकारियों को लिखा हुआ है। उम्मीद है कि जल्द ही यह सुविधा शुरू हो जाएगी। सवाल : चिकित्सकों के रिक्त पदों के कारण काफी परेशानी मरीजों को आ रही है?

जवाब : हां यह सही है कि डाक्टरों के रिक्त पद होने के कारण यहां इलाज के लिए आने वाले लोगों को दिक्कत आती है। रिक्त पदों को भरने के लिए विभागीय अधिकारियों को अवगत करवाया गया है। जितने भी चिकित्सक हैं उनसे ह काम लिया जा रहा है। प्रयास रहता है कि कोई भी मरीज बिना इलाज लिए वापस न लौटे।

chat bot
आपका साथी