सीएचसी राजौंद में 93 लोगों की एंटीजन किट से की कोरोना जांच, रिपोर्ट निगेटिव

संस राजौंद स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना जांच की गई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। एसएमओ डा. संदीप सिंह ने बताया कि शनिवार 37 लोगों के आरटी पीसीआर से सैंपल लिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:38 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:38 AM (IST)
सीएचसी राजौंद में 93 लोगों की एंटीजन  किट से की कोरोना जांच, रिपोर्ट निगेटिव
सीएचसी राजौंद में 93 लोगों की एंटीजन किट से की कोरोना जांच, रिपोर्ट निगेटिव

संस, राजौंद: स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना जांच की गई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। एसएमओ डा. संदीप सिंह ने बताया कि शनिवार 37 लोगों के आरटी पीसीआर से सैंपल लिए गए। जिनकी रिपोर्ट एक या दो दिन में आएगी। इसके अलावा सीएचसी में ओ पी डी 93 लोगों की एंटीजन किट से कोरोना जांच की गई। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। एसएमओ ने बताया कि शनिवार को सीएचसी में 51 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। जिसमें 18 से 44 आयु वर्ग के 43 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगी और 45 वर्ष से ऊपर आठ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगी। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने के लिए मास्क का प्रयोग अवश्य करे और दो गज की दूरी का पालन करते हुए भीड़भाड़ वाले स्थान से बचे।कोविड-19 महामारी के बचाव एवं उपचार पर आनलाइन व्याख्यान का आयोजन

संवाद सहयोगी ढांड: बाबू अनंत राम जनता महाविद्यालय कौल में रेड रिबन प्रकोष्ठ व धूम्रपान निषेध प्रकोष्ठ के संयुक्त तत्वावधान में कोविड-19 महामारी के बचाव एवं उपचार पर आनलाइन व्याख्यान का आयोजन किया गया। अध्यक्षता प्राचार्या डा. ऋषिपाल ने की। उन्होंने कहा कि प्रबंधक समिति के प्रधान तेजवीर सिंह की प्रेरणा एवं प्रोत्साहन से कार्य हो रहे है। कार्यक्रम की संयोजिका डा. सुरभि, डा. शिल्पा शर्मा मुख्य रूप से मौजूद रही। कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी देते हुए कोविड-19 महामारी से बचाव के समस्त समाधान एवं सावधानियों के बारे में विस्तार से बताया गया। उन्होंने बताया कि डा. शिल्पा शर्मा अनेकों बार यथासमय, यथासंभव अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करती रही हैं। महिलाओं व बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर अनुसंधान एवं शैक्षणिक क्षेत्र में अनेक, व्यापक, विशेष, प्रशंसनीय एवं अतुलनीय उपलब्धियां रही हैं।

chat bot
आपका साथी