कोरोना से बचाव को शारीरिक दूरी का करें पालन : डीसी

कैथल डीसी सुजान सिंह ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क पहनने और शारीरिक दूरी की पालना प्रत्येक नागरिक को करनी चाहिए। इतना ही नहीं स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के अधिकारी कोविड-19 के नियमों की सख्ती से पालना करवाना सुनिश्चित करें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:07 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:07 AM (IST)
कोरोना से बचाव को शारीरिक दूरी का करें पालन : डीसी
कोरोना से बचाव को शारीरिक दूरी का करें पालन : डीसी

जागरण संवाददाता, कैथल : डीसी सुजान सिंह ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क पहनने और शारीरिक दूरी की पालना प्रत्येक नागरिक को करनी चाहिए। इतना ही नहीं स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के अधिकारी कोविड-19 के नियमों की सख्ती से पालना करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने लोगों से मास्क पहनने की अपील करते हुए कहा कि हालांकि कोरोना वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है, लेकिन हमें मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते रहना चाहिए ताकि सभी सुरक्षित रहें। इस वायरस के प्रसार को रोकने में कामयाब हो सकें। उन्होंने अधिकारियों को कोविड-19 के प्रबंधन की तैयारियों में तेजी लाने, टेस्टिग सुविधा बढ़ाने, कांटेक्ट ट्रेसिग, क्लीनिकल मैनेजमेंट पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के साथ-साथ जन-जागरूकता गतिविधियों को बढ़ाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 दिशा-निर्देशों जैसे मास्क पहनना, हाथों की सफाई और शारीरिक दूरी बनाए रखने के बारे में व्यापक प्रचार सामग्री के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाए जाएं। इसके अलावा, उद्योगों में मौके पर जाकर जांच करने और सार्वजनिक स्थानों जैसे शॉपिग मॉल, बस स्टैंड, स्कूलों, कॉलेजों आदि में कोविड सावधानियों और दिशा-निर्देशों को नियमित रूप से लागू करने और इसकी मॉनिटरिग की जाए। कोरोनो के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। ऐसे में एहतियात बरतना जरूरी है। लोगों को प्रशासन के निर्देशों का सख्ती से पालन करना चाहिए। स्वयं नियमों का पालन करने के अतिरिक्त दूसरों को भी जागरूक करें।

उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में मरीजों के लिए प्रबंध किए गए हैं। किसी तरह की असुविधा होने पर उन्हें सूचित करें। इससे बीमारी से बचाव हो सकेगा।

chat bot
आपका साथी