कोरोना के सात केस मिले, आठ हुए ठीक

कैथल जिले में कोरोना के सात केस मिले हैं और आठ लोग ठीक हुए हैं। अब कुल संक्रमित केसों की संख्या तीन हजार 938 तक पहुंच गई है। वहीं तीन हजार 857 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। 27 लोग कोरोना के अब संक्रमित हैं जो घर पर आइसोलेट किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 07:12 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 07:12 AM (IST)
कोरोना के सात केस मिले, आठ हुए ठीक
कोरोना के सात केस मिले, आठ हुए ठीक

जागरण संवाददाता, कैथल : जिले में कोरोना के सात केस मिले हैं और आठ लोग ठीक हुए हैं। अब कुल संक्रमित केसों की संख्या तीन हजार 938 तक पहुंच गई है। वहीं तीन हजार 857 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। 27 लोग कोरोना के अब संक्रमित हैं, जो घर पर आइसोलेट किए गए हैं। सात लोग जो कोरोना संक्रमित मिले हैं, इनके संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है।

जिला सिविल सर्जन डा. ओमप्रकाश ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क है। लोगों को महामारी से बचाव को लेकर जागरूक किया जा रहा है। लोगों से अपील है कि सरकार की हिदायतों का पालन करें। मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करें। छोटे बच्चों और बुजुर्गो का खास ख्याल रखें। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। पिछले तीन माह में कोरोना मामलों की रफ्तार में कमी आई है। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान चला हुआ है। सप्ताह में सोमवार, मंगलवार और वीरवार को टीके लगाए जाते हैं। एक मार्च से 60 साल से ज्यादा के बुजुर्गो को टीका लगाया जाएगा।

सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना महामारी से बीते 11 महीने से सतर्कता बरती जा रही है। केस अब एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। प्रशासन इस बीमारी को लेकर एहतियात बरत रहा है। लोगों को इस बारे में जागरूक होना पड़ेगा। घर से बाहर निकलने पर मास्क जरूर लगाएं। सार्वजनिक स्थलों पर दो गज की दूरी बना कर रखें। कुछ दिनों के बाद कोरोना महामारी का इंजेक्शन आम लोगों के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी