कोरोना से बचाव के लिए सरकारी हिदायतों का करें पालन : डीसी

कैथल डीसी सुजान सिंह ने कहा कि पिछले कुछ समय से कोरोना के केसों में बढ़ोतरी हो रही है। इस महामारी से बचाव के लिए आमजन को मास्क सैनिटाइजर व शारीरिक दूरी आदि हिदायतों की पालना करनी चाहिए। संक्रमण बढ़ रहा है इसलिए एहतियात करना जरूरी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:36 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:36 AM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए सरकारी हिदायतों का करें पालन : डीसी
कोरोना से बचाव के लिए सरकारी हिदायतों का करें पालन : डीसी

फोटे नं. 37 जागरण संवाददाता, कैथल : डीसी सुजान सिंह ने कहा कि पिछले कुछ समय से कोरोना के केसों में बढ़ोतरी हो रही है। इस महामारी से बचाव के लिए आमजन को मास्क, सैनिटाइजर व शारीरिक दूरी आदि हिदायतों की पालना करनी चाहिए। संक्रमण बढ़ रहा है, इसलिए एहतियात करना जरूरी है। सभी संबंधित अधिकारी जिला में बनाए गए डेडिकेटेड कोविड सेंटरों को दौरा करके सभी मूलभूत जरूरतों को पूरा करें ताकि समय पड़ने पर इसका इस्तेमाल किया जा सके। डीसी सुजान सिंह कोविड-19 के बढ़ते केसों के मद्देनजर संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें जरूरी दिशानिर्देश दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी कोरोना महामारी से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों पर गंभीरता से कार्य करें। आम जन को मास्क, सैनिटाइजर व अन्य हिदायतों के बारे में जागरूक करें। फिर भी जो लोग हिदायतों की पालना नहीं करते, उन सबके खिलाफ चालान व अन्य आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाए।

डीसी ने कहा कि सभी संबंधित एसडीएम अपने-अपने क्षेत्रों में हिदायतों की पालना करवाना सुनिश्चित करें। इसके साथ-साथ भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में निरंतर प्रचार-प्रसार के माध्यम से जागरूकता लाएं। विशेषकर मंडियों में पहले की भांति दुकानदारों की सलाह से व्यापार करवाना सुनिश्चित करें ताकि सभी सुरक्षित रह सकें। उन्होंने निर्देश दिए कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में निरंतर सैनिटाइजर किया जाए। इसके साथ-साथ सरकारी वाहनों में भी सैनिटाइजर होता रहे। सरकारी कार्यालयों में जो भी व्यक्ति आएं, उसके लिए मास्क लगाना अनिवार्य हैं और साथ ही सभी संबंधित विभाग उस व्यक्ति का थर्मल स्कैनिंगकरेंगे, जिसका पूरा रिकॉर्ड भी रखा जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ज्यादा से ज्यादा सैंपलिग हो।

इस मौके पर एडीसी सतबीर सिंह कुंडू, एसडीएम संजय कुमार, विरेंद्र ढुल, डीआरओ श्याम लाल, तहसीलदार सुदेश मेहरा, ईओ बलबीर रोहिला, डीआइओ दीपक खुराना, डा. दीपक मंगला, डा. राजीव मित्तल, शब्द दयाल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी