पुलिस और नागरिक में तालमेल से लगता ैहै अपराध पर अंकुश : डीएसपी सुनील

पुलिस और नागरिक में तालमेल से लगता ैहै अपराध पर अंकुश : डीएसपी सुनील

पुलिस और नागरिकों के बीच बेहतर तालमेल स्थापित करने के लिए कलायत के डीएसपी सुनील कुमार ने समाज के विभिन्न वर्गों से बैठकों का सिलसिला शुरू किया है। पुलिस कप्तान लोकेंद्र सिंह के निर्देश पर डीएसपी का लक्ष्य इलाके में सुरक्षा प्रबंधों के साथ-साथ अमन-चैन कायम करना है।

Publish Date:Sun, 17 Jan 2021 06:12 AM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, कलायत : पुलिस और नागरिकों के बीच बेहतर तालमेल स्थापित करने के लिए कलायत के डीएसपी सुनील कुमार ने समाज के विभिन्न वर्गों से बैठकों का सिलसिला शुरू किया है। पुलिस कप्तान लोकेंद्र सिंह के निर्देश पर डीएसपी का लक्ष्य इलाके में सुरक्षा प्रबंधों के साथ-साथ अमन-चैन कायम करना है। शनिवार को पुलिस अधिकारी ने नगर में श्री रैदास तख्त प्रबंध कमेटी उपाध्यक्ष धर्मपाल जेष्ठ के आवास पर समाज सेवी संगठनों से बातचीत की।

बैठक में नपा चेयरपर्सन प्रतिनिधि सलिद्र प्रताप राणा, श्री रैदास तख्त प्रबंध कमेटी अध्यक्ष डा. प्रीतम कौलेखां, रणबीर धानियां, संजय सिगला, धर्मपाल धीमान, राममेहर दुब्बल, रोहित जेष्ठ और दूसरे गणमान्य लोग मौजूद रहे।

डीएसपी ने सुरक्षा और कानूनी पहलुओं को लेकर विमर्श किया। उन्होंने कहा कि कलायत हर क्षेत्र में उन्नति कर रहा है। लोगों से भाईचारे की भावना को कायम रखते हुए राष्ट्रहित में अपना योगदान देने की अपील की। पुलिस और नागरिकों के आपसी तालमेल से अपराध-आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगता है। पुलिस का हर जवान नागरिकों की सुरक्षा के लिए मुस्तैद है। जिस प्रकार एक मंच पर सामाजिक संगठन एकजुट होकर प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाने के लिए गंभीर हैं, उससे इलाके को नई पहचान मिलना तय है।

एंटी नारकोटिक सेल ने 16 ग्राम स्मैक सहित पकड़ा तस्कर

जागरण संवाददाता, कैथल: एंटी नारकोटिक सेल ने शाम के समय गांव खरकां से एक नशा तस्कर को हजारों रुपये मूल्य की 16 ग्राम 450 मिलीग्राम स्मैक सहित गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान उसके तार पंजाब से जुड़े पाए। इस आधार पर उसको नशा उपलब्ध करवाने वाले पंजाब निवासी मुख्य सप्लायर की पहचान कर ली गई, जिसकी तलाश की जा रही है। गिरफ्तार किए गए तस्कर के भाई व पिता को भी इससे पूर्व एक अन्य मामले में 28 ग्राम स्मैक गिरफ्तार किया जा चुका है। इनका मामला न्यायालय में विचाराधीन है। आरोपित तस्कर शनिवार को अदालत के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि एंटी नारकोटिक सेल के सहायक उपनिरीक्षक रामपाल, एसआइ जोगिद्र सिंह, एएसआइ बलराज सिंह व शुभकर्ण, ईएसआइ अंग्रेज सिंह, शमशेर सिंह और ईएएसआइ राजसिंह की टीम नशा तस्करों की धरपकड़ के लिए सांयकालीन गश्त के दौरान रामथली अनाज मंडी के नजदीक मौजूद थी। जानकारी मिलने पर पुलिस ने चीचड़थेह रोड खरकां स्थित अपने मकान के पास खड़े करीब 27 वर्षीय संदिग्ध युवक गांव खरकां निवासी जगतार राम को गिरफ्तार किया। नायब तहसीलदार गुहला विरेंद्र शर्मा के समक्ष उसकी तलाशी लेने पर जेब में प्लास्टिक पन्नी से 16 ग्राम 450 मिलीग्राम स्मैक बरामद हुई। थाना गुहला मामला दर्ज करके आरोपित को मौके पर पहुंचे चौकी रामथली प्रभारी एएसआइ रमेश कुमार द्वारा एनडीपीएस एक्ट तहत गिरफ्तार कर लिया गया। जांच के दौरान आरोपित को नशा उपलब्ध करवाने वाले पंजाब निवासी मुख्य नशा सप्लायर की पहचान गांव चिचड़थेह निवासी कश्मीर सिंह के रूप में कर ली गई, जिसकी तलाश की जा रही है। आरोपित ने कबूला कि नशा बेचने पर सरकार की सख्ती के कारण इस प्रकार का नशा काफी महंगे दाम में बिक जाता है। कश्मीर कई बार गांव आकर उसे स्मैक दे जाता, वह उसके गांव जाकर स्मैक खरीद कर आगे नशा बेचने का धंधा करता है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.