बिजली निगम के उपभोक्ता फोरम ने सुनी शिकायतें, आठ में से छह का मौके पर किया निपटारा

जागरण संवाददाता कैथल पिहोवा चौक स्थित राजीव गांधी विद्युत सदन में सोमवार को बिजली निगम के उ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:40 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:40 AM (IST)
बिजली निगम के उपभोक्ता फोरम ने सुनी शिकायतें, आठ में से छह का मौके पर किया निपटारा
बिजली निगम के उपभोक्ता फोरम ने सुनी शिकायतें, आठ में से छह का मौके पर किया निपटारा

जागरण संवाददाता, कैथल : पिहोवा चौक स्थित राजीव गांधी विद्युत सदन में सोमवार को बिजली निगम के उपभोक्ता फोरम की सदस्य नीलम रानी उपभोक्ताओं की बिजली से संबंधित समस्याएं सुनीं। इस दौरान फोरम की सदस्य ने सबसे पहले एसडीओ और एक्सईएन के साथ बैठक की। फोरम की सदस्य नीलम रानी के समक्ष कुल आठ शिकायतें आई थी, जिसमें से छह शिकायतों का मौके पर ही निपटारा करवा दिया गया। इसमें पांच शिकायतें बिजली के बिल से संबंधित और तीन शिकायतें मीटर के कनेक्शन से संबंधित थी। जो शिकायतें बिजली बिल से संबंधित थीं। उन शिकायतों को संबंधित क्षेत्र के एसडीओ को दिया गया, जिसमें उनका निपटारा करने आश्वासन दिया गया। फोरम की सदस्य करती रहीं इंतजार, अंत में आई महज आठ शिकायतें :

राजीव गांधी विद्युत सदन में उपभोक्ताओं की बिजली निगम से संबंधित शिकायतों को सुनने के लिए चेयरमैन आरके शर्मा ने आना था, लेकिन एक जरूरी मीटिग के चलते वह यहां नहीं पहुंच सके। जिसके चलते फोरम की सदस्य नीलम रानी उपभोक्ताओं की शिकायतें सुनने के लिए पहुंची। नीलम रानी सुबह साढ़े 11 बजे ही अधिकारियों के साथ शिकायतें सुनने के लिए परिसर में पहुंची। साढ़े 12 बजे तक एक भी शिकायत नहीं आई। इस दौरान करीब एक बजे पहला उपभोक्ता अपनी शिकायत लेकर पहुंचा था। इसके बाद डेढ़ बजे तक आठ उपभोक्ता अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे। यह आई शिकायतें

खुराना रोड निवासी विजय कुमार फोरम में बिजली मीटर का कनेक्शन कटने के बाद भी लगाए गए डेढ़ लाख रुपये के बिल की शिकायत लेकर पहुंचे थे। जिसमें उन्होंने बताया कि जब निगम ने मीटर की काट दिया तो बाद में उसका बिल क्यों भेजा गया। इस पर फोरम की सदस्य ने इस शिकायत को लेकर एसडीओ से जांच करने के आदेश जारी किए गए। जिसमें उन्होंने बिल की राशि की जांच करने के निर्देश जारी किए। वहीं, नानकपुरी कालोनी निवासी विधवा महिला गीता भी बिल से संबंधित शिकायत लेकर पहुंची थी। गीता ने बताया कि उसके घर में कमाने वाला कोई नहीं है। वह स्वयं ही अपने घर का गुजारा कर रही है। उसने कहा कि निगम ने अधिक बिल भेज दिया। जो करीब 20 हजार रुपये था। इस पर फोरम की सदस्य ने एकमुश्त की बजाय पांच से छह किस्तों में बिल भरने की छूट दी।

गांव दीवाल से किसान अमरपाल, बचना और रामभज ट्यूबवेल कनेक्शन की फीस भरने के बाद कनेक्शन नहीं देने की शिकायत लेकर पहुंचे थे। इस पर फोरम की सदस्य ने इस शिकायत को एसई को मार्क किया। इस शिकायत में एसई द्वारा किसानों की मांग को पूरा करने के आदेश जारी किए गए। जबकि अन्य सभी शिकायतें बढ़े हुए बिजली बिल से संबंधित थी। जिस पर एसडीओ को जांच करने के आदेश दिए। इस मौके पर एसई बीएस रंगा, एक्सईएन रामपाल, एसडीओ केशव कुमार, प्रिस बूरा सहित अन्य कर्मचारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी