जल्द पूरा होगा टीक में बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य

रेलवे और लोक निर्माण विभाग की ओर से संयुक्त रूप से गांव टीक में बनाए जा रहे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य इसी वर्ष पूरा होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:36 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:36 AM (IST)
जल्द पूरा होगा टीक में बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य
जल्द पूरा होगा टीक में बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य

जागरण संवाददाता, कैथल : रेलवे और लोक निर्माण विभाग की ओर से संयुक्त रूप से गांव टीक में बनाए जा रहे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य इसी वर्ष पूरा होगा। बता दें कि इस रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य के लिए करीब साढ़े 16 करोड़ रुपये का बजट लगाया जा रहा है। यहां पर जाम की समस्या अधिक रहती थी, परंतु इसका निर्माण कार्य पूरा होने के बाद जल्द ही जाम से निजात मिल पाएगी। उम्मीद है कि मार्च के अंत तक इस पुल का निर्माण कार्य संपन्न हो जाएगा। पुल की चौड़ाई लगभग 11 मीटर होगी और इसके नीचे से भी रास्ता बनाया जाएगा। पुल के नीचे से तीन-तीन फीट रास्ता बनाया जाएगा। ताकि स्टेशन पर जाने वाले यात्रियों के लिए रास्ता बन सके। इसके साथ ही अब निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। जल्द ही यह कार्य पूरा होगा।

एक किलोमीटर है आरओबी की लंबाई :

फाटक पर बनने वाले ब्रिज की लंबाई करीब एक किलोमीटर तक रहेगी। इसके दोनों तरफ से आधा-आधा किलोमीटर की लंबाई पर ब्रिज बनेगा। इसके निर्माण से कुरुक्षेत्र की ओर से आने व जाने वाले वाहन चालकों का सफर आसान होगा। चौड़ाई सड़क पर चलने वाले वाहनों और क्षेत्र के अनुसार सुनिश्चित की जाएगी।

16.48 करोड़ रुपये की आएगी लागत :

पीडब्ल्यूडी विभाग के एक्सईएन कुलदीप ने बताया कि गांव टीक में रेलवे फाटक पर बनाए जा रहे रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण के लिए 2019 की अगस्त में 16.48 करोड़ रुपये का टेंडर लगाया गया था। दिसंबर में यह कार्य शुरू हुआ तो जो अब अंतिम चरण में है। उम्मीद है कि मार्च के अंत तक यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी