दाखिला फीस लेने के विरोध में सीएम विडो की शिकायतें पहुंची शिक्षा विभाग

जिले में पिछले कई दिनों से अभिभावक संघ के सदस्य निजी स्कूल संचालकों द्वारा दाखिला फीस लेने के विरोध कर रहे हैं। इस विरोध के बीच अभिभावकों द्वारा लगाई गई सीएम विडो की 70 शिकायतें शिक्षा विभाग के पास पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 06:44 AM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 06:44 AM (IST)
दाखिला फीस लेने के विरोध में सीएम  विडो की शिकायतें पहुंची शिक्षा विभाग
दाखिला फीस लेने के विरोध में सीएम विडो की शिकायतें पहुंची शिक्षा विभाग

जागरण संवाददाता, कैथल : जिले में पिछले कई दिनों से अभिभावक संघ के सदस्य निजी स्कूल संचालकों द्वारा दाखिला फीस लेने के विरोध कर रहे हैं। इस विरोध के बीच अभिभावकों द्वारा लगाई गई सीएम विडो की 70 शिकायतें शिक्षा विभाग के पास पहुंच गई है।

बता दें कि अभिभावक पिछले एक सप्ताह के अंदर करीब 300 शिकायतें सीएम विडो में दे चुके हैं। इसमें पिछले सप्ताह शनिवार को 44 शिकायतें तो सोमवार को एक साथ 250 शिकायतें सीएम विडो में दी गई है। शिक्षा विभाग ने इसको लेकर जांच टीमों का गठन कर दिया है। यह टीमें ब्लाक स्तर पर गठित की गई हैं। अब यह टीमें अपने स्तर पर खंड में स्कूलों में जाकर जांच करेगी।

बता दें कि इस समय अभिभावकों में निजी स्कूल संचालकों द्वारा मांगी जा रही दाखिला फीस का पुरजोर विरोध किया जा रहा है। इसको लेकर ही सीएम विडो में शिकायतें अभिभावक दे रहे हैं।

अभिभावकों द्वारा यह भी मांग की जा रही है कि शिक्षा विभाग को निजी स्कूलों में दाखिला फीस को लेकर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

बॉक्स : अभिभावकों द्वारा किया जा रहा है प्रदर्शन :

बता दें कि पिछले लंबे समय से अभिभावकों द्वारा दाखिला फीस लेने के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है। इसके तहत सीएम विडो के माध्यम से शिकायतें देकर जानकारी मांगी जा रही है।

स्टूडेंट्स-पेरेंट्स एसोसिएशन के जिला प्रधान मोनू बत्तरा ने बताया कि शिक्षा विभाग हर बार दाखिला प्रक्रिया शुरू होने के बाद जांच के लिए टीमों का गठन तो कर लेती है, लेकिन इस पर जांच के बाद अधिक फीस लेने वाले स्कूल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी दलीप सिंह ने बताया कि अभिभावकों द्वारा सीएम विडो में दी गई शिकायतें विभाग में पहुंची है। इसको लेकर हर खंड में एक टीम का गठन कर दिया गया है। एक टीम में तीन सदस्य शामिल किए जाएंगे। यह टीम खंड शिक्षा अधिकारी की अध्यक्षता में गठित की गई है। जो इन शिकायतों की जांच करेंगी।

chat bot
आपका साथी