कॉलोनियों को किया सील

पिछले दिनों दो कोराना पॉजिटिव मिलने के बाद रामनगर की गली नंबर छह तथा फतेहपुर में गुरु ब्रह्मानंद चौक पाई रोड नजदीक क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन बनाकर सील कर दिया हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 09:15 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 09:15 AM (IST)
कॉलोनियों को किया सील
कॉलोनियों को किया सील

जागरण संवाददाता, कैथल:

पिछले दिनों दो कोराना पॉजिटिव मिलने के बाद रामनगर की गली नंबर छह तथा फतेहपुर में गुरु ब्रह्मानंद चौक पाई रोड नजदीक क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन बनाकर सील कर दिया हैं। इन जगहों पर आवागमन पर पाबंदी रहेगी। इसके साथ इन क्षेत्रों के आसपास तीन किलोमीटर की परिधि में पड़ने वाले क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है।

रामनगर की गली नंबर छह जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता कर्मवीर सिंह तथा नायब तहसीलदार सुभाष चंद्र को फतेहपुर कंटेनमेंट जोन का नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। डीसी सुजान सिंह ने दोनों कंटेनमेंट जोन में बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं सुचारू रूप से मुहैया करवाई जाएगी। इसके लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों की ड्यूटियां लगाई गई है। इन जोन में रहने वाले वाले सभी लोगों को जरूरत का सामान उनके घर पर ही पहुंचाया जाएगा। सिविल सर्जन द्वारा स्वास्थ्य विभाग की टीम को नियुक्त किया जा चुका है, जो इन कंटेनमेंट जोन में कार्य करेंगी।

घर घर जाकर की जाएगी थर्मल स्कैनिग

स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा थर्मल स्कैनिग का कार्य घर-घर जाकर किया जाएगा। रामनगर में नगर परिषद व स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैनिटाइजर का कार्य किया जाएगा, वहीं फतेहपुर में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस कार्य की प्रतिदिन की रिपोर्ट भी उच्चाधिकारी को दी जाएगी। कोरोना से बचने के लिए दो गज की दूरी, मास्क लगाना जरूरी है। जब तक ज्यादा जरूरी न हो तो आम जन को घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए। अगर किसी जरूरी वस्तु लेने के लिए जाना भी पड़े तो केवल एक व्यक्ति ही बाहर निकलें।

chat bot
आपका साथी