सीएम फ्लाइंग का मिष्ठान भंडार पर छापा, 15 घरेलू सिलेंडर बरामद

सीएम फ्लाइंग ने शनिवार को मानस रोड स्थित गोस्वामी मिष्ठान भंडार पर रेड की। यहां से 15 घरेलू सिलेंडर बरामद किए जिसका प्रयोग कामर्सियल सिलेंडर की जगह किया जा रहा था। टीम ने मौके से नौ भरे हुए चार आधे व दो खाली घरेलू सिलेंडर बरादम किए। सूचना मिलने पर सिटी थाना पुलिस इंचार्ज शिव कुमार भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दुकानदार दीपक कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। दुकानदार इन घरेलू सिलेंडों को लेकर कोई कापी भी नहीं दिखा सका।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:00 AM (IST)
सीएम फ्लाइंग का मिष्ठान भंडार पर छापा, 15 घरेलू सिलेंडर बरामद
सीएम फ्लाइंग का मिष्ठान भंडार पर छापा, 15 घरेलू सिलेंडर बरामद

जागरण संवाददाता, कैथल : सीएम फ्लाइंग ने शनिवार को मानस रोड स्थित गोस्वामी मिष्ठान भंडार पर रेड की। यहां से 15 घरेलू सिलेंडर बरामद किए, जिसका प्रयोग कामर्सियल सिलेंडर की जगह किया जा रहा था। टीम ने मौके से नौ भरे हुए चार आधे व दो खाली घरेलू सिलेंडर बरादम किए। सूचना मिलने पर सिटी थाना पुलिस इंचार्ज शिव कुमार भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दुकानदार दीपक कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। दुकानदार इन घरेलू सिलेंडों को लेकर कोई कापी भी नहीं दिखा सका। सीएम फ्लाइंग की इस रेड के चलते शहर के दुकानदारों में हड़कंच मच गया। कई दुकानदार तो दुकानें बंद कर घरों को निकल लिए। घरेलू सिलेंडर का सिर्फ यही दुकान नहीं शहर में कई बड़े मिष्ठान भंडार इनका प्रयोग कर रहे हैं।

लंबे समय से उक्त दुकानदार के खिलाफ शिकायत मिल रही थी कि कामर्सियल की जगह व घरेलू सिलेंडर इस्तेमाल कर रहा है। इन शिकायतों के आधार पर सीएम फ्लाइंग इंचार्ज बिजेंद्र सिंह, फूड सप्लाई विभाग की तरफ की तरफ इंस्पेक्टर सुभाष कुमार व इंस्पेक्टर दीपक कुमार की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने यहां घरेलू सिलेंडर इस्तेमाल में लाए हुए नजर आए तो कार्रवाई की। टीम ने यहां से सिलेंडर बरामद कर लिए हैं, इसके बाद सिटी थाना पुलिस को इसकी सूचना दी गई। सीएम फ्लाइंग इंचार्ज बिजेंद्र सिंह ने बताया कि नियमों के अनुसार घरेलू सिलेंडर का प्रयोग करना गलत है। शिकायत मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई है। मौके से जो सिलेंडर बरामद किए हैं, उन्हें जब्त कर लिया है। थाना सिटी पुलिस इंचार्ज शिव कुमार सैनी ने बताया कि पुलिस ने दुकानदार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पहले भी सीएम फ्लाइंग ने की है रेड

कैथल जिले में सीएम फ्लाइंग की यह कोई पहली रेड नहीं है, इससे पहले भी मिठाई की दुकान, आचार की फैक्टरी, घी की फैक्टरी सहित अन्य जगहों पर रेड की गई है। पिछले दिनों खुराना रोड व देवीगढ़ रोड पर आचार की फैक्टरी पर रेड कर सैंपल लिए गए थे। खुराना रोड पर आचार की फैक्टरी से लिए गए सैंपल फेल पाए जाने के बाद आचार को नष्ट किया गया था। इसी तरह से कांगथली के पास दूध की डेयरी से भी सैंपल लिए गए थे।

chat bot
आपका साथी