जन स्वास्थ्य विभाग का ट्यूबवेल चालू होने से महासिंह कालोनी के घरों में पहुंचा स्वच्छ जल

वार्ड नंबर पांच महासिंह कालोनी में पिछले कई दिनों से पेयजल का संकट बना हुआ था। विभाग का पुराना ट्यूबवेल खराब होने व नए ट्यूबवेल का बिजली कनेक्शन नहीं होने से लोगों को पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:05 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:05 AM (IST)
जन स्वास्थ्य विभाग का ट्यूबवेल चालू होने से  महासिंह कालोनी के घरों में पहुंचा स्वच्छ जल
जन स्वास्थ्य विभाग का ट्यूबवेल चालू होने से महासिंह कालोनी के घरों में पहुंचा स्वच्छ जल

संवाद सहयोगी, गुहला चीका: वार्ड नंबर पांच महासिंह कालोनी में पिछले कई दिनों से पेयजल का संकट बना हुआ था। विभाग का पुराना ट्यूबवेल खराब होने व नए ट्यूबवेल का बिजली कनेक्शन नहीं होने से लोगों को पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा था।

महासिंह कॉलोनी वासी मलकीत सिंह, दर्शन सिंह, पप्पू, बलजीत सिंह, गुरमुख सिंह, पिका, अवतार सिंह, महावीर सिंह ने बताया कि कालोनी में पानी लाने के लिए वे पिछले कई दिनों से परेशान थे। लोगों ने बताया कि उन्होंने अपनी समस्या विभाग के जेई जश्नपाल के समक्ष रखी तो उन्होंने निरंतर प्रयास कर नए ट्यूबवेल को बिजली का कनेक्शन लगवा आज चालू करवा दिया। घरों में ताजा पानी आने की खुशी में कालोनी वासियों ने विभाग का आभार प्रकट किया।

जेई ने बताया कि इस कालोनी में पिछले साल ट्यूबवेल लगाया था, लेकिन बिजली का कनेक्शन मिलने में हो रही देरी से ट्यूबवेल चालू नहीं हो पा रहा था। उन्होंने बताया कि आज बिजली का कनेक्शन लगवा ट्यूबवेल को चालू कर दिया गया है।

पिलनी गांव में पानी निकासी व्यवस्था ठप

संस, पाई: पिलनी गांव में पानी निकासी व्यवस्था ठप पड़ी है। गलियों में गंदा पानी जमा हो रहा है। जिससे राहगीरों व ग्रामीणों को निकलने में बहुत परेशानी हो रही है। ग्रामीण धर्मपाल, रामकला संजय, इंद्र, शेर सिंह, कर्म सिंह, दल सिंह, मुकेश, संदीप, बलजिद्र का कहना है कि गंदा पानी एक जगह एकत्रित होने से पीलिया, डायरिया व मलेरिया जैसी बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। गंदा पानी एक जगह एकत्रित होने से बदबू आ रही है। ग्रामीणों ने मांग की है कि पानी निकासी का प्रबंध किया जाए ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

chat bot
आपका साथी