सीजेएम ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण परंपरा के तहत किया शिविर का शुभारंभ

क्षेत्र के लोगों को एक छत के नीचे विभिन्न विभागों की सेवाएं देने और कानूनी जागरूकता के लिए वीरवार को एमडीएन पब्लिक स्कूल में मेगा शिविर का आयोजन हुआ। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण तत्वावधान में यह कार्यक्रम हुआ। शुरूआत प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) दानिश गुप्ता ने की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:30 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:36 PM (IST)
सीजेएम ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण परंपरा के तहत किया शिविर का शुभारंभ
सीजेएम ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण परंपरा के तहत किया शिविर का शुभारंभ

संवाद सहयोगी, कलायत : क्षेत्र के लोगों को एक छत के नीचे विभिन्न विभागों की सेवाएं देने और कानूनी जागरूकता के लिए वीरवार को एमडीएन पब्लिक स्कूल में मेगा शिविर का आयोजन हुआ। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण तत्वावधान में यह कार्यक्रम हुआ। शुरूआत प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) दानिश गुप्ता ने की।

इस दौरान बीडीपीओ सुरेंद्र शर्मा, यातायात पुलिस अधिकारी कुलदीप सिंह और एमडीएन स्कूल संस्थापक डा. विजय कांसल मौजूद रहे। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम की कड़ी में यह आयोजन हुआ। इसमें जिला और कलायत उपमंडल के करीब दो दर्जन विभिन्न विभागों ने अपनी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए डेस्क स्थापित किए हुए थे। सीजेएम दानिश गुप्ता ने प्रत्येक डेस्क पर पहुंचकर योजनाओं-सेवाओं की बारीकी से जानकारी ली। सरकारी विभागों ने उन्हें क्रमवार महत्वपूर्ण योजनाओं से रूबरू करवाया। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी दानिश गुप्ता ने कहा कि कानूनी तरीके से लोगों को अधिकारों की जानकारी देने के लिए इस प्रकार के शिविरों का आयोजन का निर्णय लिया गया है। इनके माध्यम से लोगों को गतिशीलता और प्रभावी ढंग से सरकार की योजनाओं की जानकारी मिलती है। किसी प्रकार की समस्या आने पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण लोगों की हर संभव मदद के लिए तैयार है। संपूर्ण जिला भर में एक छत के नीचे विभागों को गतिशील करते हुए लोगों को सहूलियत प्रदान करने का अभियान तेजी से जारी है।

इस मौके पर एसएमओ डा. प्रगति सिंह, खंड कृषि अधिकारी डा. रामेश्वर श्योकंद, एडवोकेट राजेंद्र कुमार, रणबीर धानियां, पार्षद सतीश धीमान, डा. बैशाखी जेष्ठ, डाक विभाग प्रभारी तरुण भट्ट, कर्मवीर कौलेखां, राजेश बढ़सीकरी, नपा से कृष्ण कुमार, हेल्थ इंस्पेक्टर सुरेश मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी