ड्यूटी में कोताही न बरतें डाक्टर और स्टाफ

सिविल सर्जन डॉ.संतलाल वर्मा ने बुधवार को ज्वाइन करते ही जिला नागरिक अस्पताल का निरीक्षण किया। लैब के बाहर जमा मरीजों की भीड़ को लेकर कोई दूसरी जगह देखने की बात की। इस दौरान मिली कमियों को उन्होंने जल्द ही दूर करने के निर्देश दिए। इसके बाद पीएमओ कार्यालय में चिकित्सकों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि कोई भी चिकित्सक या स्टाफ ड्यूटी में कोताही न बरते। अस्पताल में आने वाले हर मरीज का इलाज प्राथमिकता से हो। एक तो मरीज पहले से ही बीमारी से परेशान होता है और जब उसे इलाज नहीं मिल पाता तो उसकी परेशानी ज्यादा बढ़ जाती है। इसलिए इन्हें दिक्कत न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 10:24 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 10:34 PM (IST)
ड्यूटी में कोताही न बरतें डाक्टर और  स्टाफ
ड्यूटी में कोताही न बरतें डाक्टर और स्टाफ

जागरण संवाददाता, कैथल :

सिविल सर्जन डॉ.संतलाल वर्मा ने बुधवार को ज्वाइन करते ही जिला नागरिक अस्पताल का निरीक्षण किया। लैब के बाहर जमा मरीजों की भीड़ को लेकर कोई दूसरी जगह देखने की बात की। इस दौरान मिली कमियों को उन्होंने जल्द ही दूर करने के निर्देश दिए। इसके बाद पीएमओ कार्यालय में चिकित्सकों की बैठक ली।

उन्होंने कहा कि कोई भी चिकित्सक या स्टाफ ड्यूटी में कोताही न बरते। अस्पताल में आने वाले हर मरीज का इलाज प्राथमिकता से हो। एक तो मरीज पहले से ही बीमारी से परेशान होता है और जब उसे इलाज नहीं मिल पाता तो उसकी परेशानी ज्यादा बढ़ जाती है। इसलिए इन्हें दिक्कत न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। इन दिनों डेंगू व वायरल का सीजन चला हुआ है तो ऐसे में अलर्ट रहने की जरूरत है। इस दौरान डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. नीलम कक्कड़, पीएमओ डॉ. कमलकांत वर्मा, एसएमओ डॉ. आरडी चावला, डॉ. संदीप जैन सहित अन्य चिकित्सा अधिकारी मौजूद थे।

चलाया जाएगा स्वच्छता पखवाड़ा

सिविल सर्जन ने बताया कि जिला नागरिक अस्पताल सहित प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में स्वच्छता पखवाड़ा चलाया जाएगा। सभी चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे कि वह अस्पतालों को साफ-सुथरा रखें। शौचालयों की नियमित रूप से सफाई हो। इसकी शुरुआत सिविल अस्पताल से की जाएगी। इस अभियान से लोगों को जोड़कर उन्हें सफाई के प्रति जागरूक करना ही उद्देश्य रहेगा। बृहस्पतिवार को सुबह नौ बजे एसडीएम कमलप्रीत कौर इस अभियान की शुरुआत करेंगी।

वहीं आयुष्मान भारत योजना को लेकर भी चर्चा हुई। इसकी शुभारंभ 23 सितंबर को होगा। इसके लिए चिकित्सकों व स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है। यहां स्टाफ की नियुक्ति हो चुकी है। इमरजेंसी वार्ड के नजदीक इसका केबिन बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी