गंदगी से अटी सिविल अस्पताल की गैलरी

जागरण संवाददाता कैथल जिला नागरिक अस्पताल में कोरोना वैक्सीन कार्यक्रम स्थल के नजदीक ही गैलि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 06:30 AM (IST)
गंदगी से अटी सिविल अस्पताल की गैलरी
गंदगी से अटी सिविल अस्पताल की गैलरी

जागरण संवाददाता, कैथल: जिला नागरिक अस्पताल में कोरोना वैक्सीन कार्यक्रम स्थल के नजदीक ही गैलरियों में गंदगी की भरमार है। इस कारण लोगों को बीमारियां फैलने का डर बना हुआ है। एक तरफ तो सरकार स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देने के लिए लोगों को जागरूक कर रही है, वहीं गैलरियों में गंदगी डाली जा रही है। कई-कई दिनों तक यहां गंदगी के ढेर लगे रहते हैं। गंदगी को कूड़ेदान में डालने की बजाए गैलरियों में ही फेंक दिया जाता है। यहां से उठने वाली बदबू लोगों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर रही है।

कार्यकारी सिविल सर्जन डा. ओेमप्रकाश ने बताया कि रोजाना सफाई की जा रही है। अगर गैलरियों में गंदगी पड़ी हुई है तो इसे साफ करवाया जाएगा। कमरों की गैलरियों में गंदगी डालना गलत है।

अस्पताल में दवाई लेने के श्याम लाल, मुकेश ने बताया कि अस्पताल परिसर की तो सफाई होती है, लेकिन गैलरियों और शौचालयों में सफाई का अभाव रहता है। इस कारण लोगों को काफी दिक्कत आती है। लोग खाना-खाने और चाय पीने के बाद डिस्पोजल गिलास, बोतलों और अन्य वेस्टेज सामान को गैलरियों में ही डाल देते हैं, जो कई-कई दिनों तक यहां पड़ा रहता है। यहां गंदगी होने के कारण बदबू फैल रही है। पूर्व में भी इस तरह की समस्या सामने आ चुकी है, लेकिन इसके बावजूद लापरवाही बरती जा रही है। लोगों ने बताया कि शनिवार को कोरोना वैक्सीन का कार्यक्रम जहां रखा हुआ था, उसके नजदीक ही बने कमरों की गैलरियों में गंदगी की भरमार थी। दवाई लगवाने के लिए आए लोगों ने भी इसे लेकर रोष जताया। कहा कि अस्पताल प्रशासन को इस तरफ ध्यान देने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी