मुख्यमंत्री ने जिले को दी वीसी के माध्यम से करोड़ों की सौगात

महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र का एक समान विकास करने के लिए सरकार संकल्पबद्ध होकर कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल शासन कम से कम सुशासन अधिकतम के सिद्धांत पर चलते हुए प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं।

JagranFri, 11 Jun 2021 06:40 AM (IST)
मुख्यमंत्री ने जिले को दी वीसी के माध्यम से करोड़ों की सौगात

जागरण संवाददाता, कैथल : महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र का एक समान विकास करने के लिए सरकार संकल्पबद्ध होकर कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल शासन कम से कम सुशासन अधिकतम के सिद्धांत पर चलते हुए प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं। जिला को करोड़ों रुपये की सौगात उन्होंने दी है, जिसके लिए उनका आभार है।

राज्यमंत्री लघु सचिवालय परिसर स्थित जिला स्तरीय उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रही थी। इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जिले को करोड़ों रुपये की सौगात दी। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कार्यक्रम में कलायत में लगभग 10 करोड़ 43 लाख रुपये से बने 50 बेड की क्षमता वाले सरकारी अस्पताल, गांव तितरम व पाड़ला में 7 करोड़ 46 लाख रुपये से बने 33 केवी सब स्टेशन का उद्घाटन किया।

सीएम ने जिलों के लिए 1170 करोड़ रुपये से ज्यादा राशि की 98 योजनाओं व परियोजनाओं की आधारशिला व उद्घाटन किया है। राज्यमंत्री ने कहा कि विकास की दृष्टि से आज का दिन हरियाणा के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेसिग के माध्यम से प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए 1170 करोड़ रुपये से ज्यादा राशि की 98 योजनाओं व परियोजनाओं की आधारशिला व उद्घाटन किया है।

इस मौके पर डीसी प्रदीप दहिया, एसपी लोकेंद्र सिंह, एडीसी सतबीर सिंह कुंडू, एसडीएम नवीन कुमार व विरेंद्र ढुल, सीटीएम अमित कुमार, तुषार ढांडा, दिलावर सिंह, सुरेश संधु, राजू पाई मौजूद थे।

चलाया जा रहा टीकाकरण अभियान

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि एक साल से भी अधिक समय से हम कोरोना महामारी का सामना कर रहे हैं। बीते वर्ष की भांति एक बार फिर प्रदेश में लॉकडाउन की स्थिति से गुजरना पड़ा है। सरकार, प्रशासन, विभिन्न संगठनों तथा आमजन द्वारा बड़ी जागरूकता के साथ इस महामारी का सामना किया गया है, अब कोरोना संक्रमण केस में कमी आई है। हर नागरिक को कोरोना महामारी से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इसमें 45 वर्ष आयु वर्ग से अधिक उम्र और फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के सभी राज्यों में 18 आयु वर्ग से अधिक के नागरिकों के लिए 21 जून से नि:शुल्क टीका लगाने का संकल्प लिया गया है।

बॉक्स-कलायत के नवनिर्मित सरकारी अस्पताल में यह होंगी सुविधाए

महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कलायत में लगभग 10 करोड़ 43 लाख रुपये से बने अस्पताल का उद्घाटन किया। इस अस्पताल की क्षमता 50 बेड की है। भवन में प्रथम तल सहित कुल चार तल बनाए गए हैं, जिनका कुल क्षेत्रफल लगभग 53 हजार 234 वर्ग फीट है। इस अस्पताल के भूतल पर 13 कमरे व बाथरूम है।

इस तल पर पूछताछ केंद्र, आपातकालीन विभाग, एक्सरे व अल्ट्रासाउंड कक्ष, इसीजी कक्ष, ओपीडी कक्ष, लैब सैंपल तथा पट्टी कक्ष है। प्रथम तल पर 8 कमरे व बाथरूम है। यह तल प्रसुति सेवाओं और शिशुओं के लिए समर्पित है। द्वितीय तल पर 10 कमरे व बाथरूम हैं। इस तल पर आयुष विभाग, 5 सामान्य वार्ड व 2 प्राइवेट वार्ड है। तृतीय तल पर 9 कमरे व बाथरूम हैं। इस तल पर 2 ऑपरेशन कक्ष, एक पोस्ट ओटी कक्ष, एक प्री ओटी कक्ष, लैब तथा प्रशासनिक विभाग है।

33 केवी सब स्टेशनों से इन गांव को मिलेगा लाभ

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने तितरम व पाड़ला में बने 7 करोड़ 46 लाख रुपये से बने 33 केवी सब स्टेशनों का उद्घाटन किया। तितरम के 33 केवी सब स्टेशन से तितरम, सारन, हरसौला व प्यौदा गांव को लाभ मिलेगा। इसी प्रकार पाड़ला के नवनिर्मित 33 केवी सब स्टेशन से गढ़ी, पाड़ला, छौत व दिल्लोवाली गांव को लाभ मिलेगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.