गांवों में सैनिटाइजेशन अभियान चला रही चंक्य फाउंडेशन

कोरोना महामारी से बचाव को लेकर चंक्य फाउंडेशन जनहित में कार्य कर रहा है। इसको लेकर फाउंडेशन के सदस्य गांव-गांव जाकर सैनिटाइजेशन का कार्य कर रहे हैं। ताकि कोरोना महामारी के बीच आमजन का बचाव हो सके।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:05 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:05 AM (IST)
गांवों में सैनिटाइजेशन अभियान चला रही चंक्य फाउंडेशन
गांवों में सैनिटाइजेशन अभियान चला रही चंक्य फाउंडेशन

जागरण संवाददाता, कैथल : कोरोना महामारी से बचाव को लेकर चंक्य फाउंडेशन जनहित में कार्य कर रहा है। इसको लेकर फाउंडेशन के सदस्य गांव-गांव जाकर सैनिटाइजेशन का कार्य कर रहे हैं। ताकि कोरोना महामारी के बीच आमजन का बचाव हो सके। फाउंडेशन के पदाधिकारियों का कहना है कि इस बार कोरोना महामारी पिछले वर्ष से अधिक कहर बरपा रही है। इसलिए अब समय आ गया है कि समाजहित में कार्य किया जाए और आमजन को इस महामारी से बचाव को लेकर कार्य किया जाए। ऐसा करके हम जनता को इस महामारी से बचाने में सहयोग करते हैं। फाउंडेशन ने आमजन से अपील की है कि जनता भी समय की नजाकत को समझते हुए सरकार और स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड-19 की हिदायतों का पालन करें। फाउंडेशन के संस्थापक एवं संरक्षक देवेंद्र शर्मा एडवोकेट ने बताया कि फाउंडेशन कोरोना महामारी के बीच आमजन के हित में कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में भी जनसेवा का कार्य शुरू किया गया है। जिसके तहत संगठन ने एक सप्ताह पहले ही गांवों में सैनिटाइजेशन अभियान की शुरूआत की है। इस अभियान के तहत गांव चंदाना में तो सैनिटाइजेशन करवा दिया गया है। इसके साथ ही चंदाना गांव के पांच किलोमीटर में दायरे में आने वाले गांवों में भी जल्द सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा। ताकि कोरोना का प्रकोप गांवों में से कम हो सके। यह कार्य संगठन की ओर से पूरी तरह से निशुल्क किया जाएगा। इसके साथ ही मास्क और सैनिटाइजर बांटे जा रहे हैं।

पिछले वर्ष भी जरूरतमंदों की सहायता की थी :

संरक्षक देवेंद्र शर्मा एडवोकेट ने बताया कि पिछले वर्ष भी फाउंडेशन द्वारा जरूरतमंदों की सहायता की गई थी। जिसके तहत करीब 500 राशन की किट जरूरतमंदों को दी गई थी। इसके साथ ही करीब 20 दिन तक एक दिन में 250 से 300 भोजन के पैकेट जरूरतमंदों में बांटे गए थे। भोजन के पैकेट वितरण को लेकर भी विचार किया जा रहा है। यदि जरूरत पड़ी तो यह सेवा भी पुन: शुरू की जाएगी।

chat bot
आपका साथी