शराब के ट्रकों को रूट बदलकर ले जाने पर केस दर्ज

पंजाब से अंग्रेजी शराब की पेटियों से ओवरलोड होकर निकले दो कैंटरों को सड़कों को नुकसान पहुंचाना महंगा पड़ गया। सरकार के नियमों को ठेंगा दिखाकर रूट बदलकर चलने वाले इन वाहनों को कलायत पुलिस ने गुप्त सूचना पर सिरसा ब्रांच नहर पुल के पास काबू कर लिया था। जांच में पाया कि वाहनों का रूट खनौरी से नरवाना जींद रोहतक झज्जर और दिल्ली था। जबकि वाहन धनौरी और कुराड़ होते हुए कलायत की तरफ जा रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:54 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:54 AM (IST)
शराब के ट्रकों को रूट बदलकर ले जाने पर केस दर्ज
शराब के ट्रकों को रूट बदलकर ले जाने पर केस दर्ज

संवाद सहयोगी, कलायत : पंजाब से अंग्रेजी शराब की पेटियों से ओवरलोड होकर निकले दो कैंटरों को सड़कों को नुकसान पहुंचाना महंगा पड़ गया। सरकार के नियमों को ठेंगा दिखाकर रूट बदलकर चलने वाले इन वाहनों को कलायत पुलिस ने गुप्त सूचना पर सिरसा ब्रांच नहर पुल के पास काबू कर लिया था। जांच में पाया कि वाहनों का रूट खनौरी से नरवाना, जींद, रोहतक, झज्जर और दिल्ली था। जबकि वाहन धनौरी और कुराड़ होते हुए कलायत की तरफ जा रहे थे।

थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि 29 जुलाई की रात से जुड़ी इस घटना को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि दो कैंटर शराब से भरकर गांव कुराड़ की तरफ से कलायत आ रहे हैं। अनाज मंडी के पास वाहन चालकों से पूछताछ की गई तो उनकी पहचान कैथल निवासी जगमेंद्र सिंह और राजा सिंह के रूप में हुई। उनके पास जो परमिट थे, उसके अनुसार वाहन नहीं चलाए जा रहे थे। मामले की जानकारी आबकारी एवं कराधान निरीक्षक सुरजीत कौर को दे दी गई थी। सब इंस्पेक्टर राजकुमार की शिकायत पर ओवरलोड और गलत रूट पर चलने के आरोप में दोनों चालकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

गंभीरता से की गई जांच : एसपी

एसपी लोकेंद्र सिंह के निर्देशानुसार कलायत थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह ने मामले की जांच की थी। मामले को लेकर पंजाब पुलिस से भी संपर्क किया गया था। पंजाब के खनौरी से ट्रक यूनियन के प्रधान मनीष कुमार 29 जुलाई को कलायत थाने में पहुंचे थे। उन्होंने जानकारी दी थी कि वाहनों को ले जाने के लिए जो रूट तय किया गया था उस पर वाहन नहीं गए हैं। मामले की पूर्ण जांच करने के बाद ही अब केस दर्ज कर लिया गया है और 3200 शराब की पेटियां भी जब्त कर ली गई हैं।

chat bot
आपका साथी