शेरगढ़ गुहणा लिक नहर को तोड़ने व जेसीबी पर तेल डालकर आग लगाने का प्रयास करने वाले आरोपितों पर केस दर्ज

कलायत थाना पुलिस ने शेरगढ़ गुहणा लिक चैनल को कस्सी से तोड़ने सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने काटी गई नहर को बंद करने के लिए पहुंची जेसीबी पर तेल डालकर आग लगाने का प्रयास करने व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में केस दर्ज किया है। आरोपितों में हरिपुरा व सांघन के ग्रामीण शामिल है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:00 AM (IST)
शेरगढ़ गुहणा लिक नहर को तोड़ने व जेसीबी पर तेल डालकर आग लगाने का प्रयास करने वाले आरोपितों पर केस दर्ज
शेरगढ़ गुहणा लिक नहर को तोड़ने व जेसीबी पर तेल डालकर आग लगाने का प्रयास करने वाले आरोपितों पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता, कैथल : कलायत थाना पुलिस ने शेरगढ़ गुहणा लिक चैनल को कस्सी से तोड़ने, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, काटी गई नहर को बंद करने के लिए पहुंची जेसीबी पर तेल डालकर आग लगाने का प्रयास करने व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में केस दर्ज किया है। आरोपितों में हरिपुरा व सांघन के ग्रामीण शामिल है।

पुलिस को दी शिकायत में नहरी विभाग के एसडीओ अखिल कौशिक ने बताया कि 19 जुलाई को कैथल सहित आस-पास के क्षेत्र मे बहुत तेज बारिश होने के कारण शेरगढ गुहणा लिक चैनल की टैल के पास जल भराव की स्थिति पैदा हो गई थी, लेकिन 20 जुलाई की रात को हरिपुरा, सांघन व मालखेड़ी के लोगों ने नहर को जबरन काट दिया। जिला प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर इसे बंद भी कर दिया था, लेकिन नहर को फिर से काट दिया गया।

इस कारण खेतों में जल भराव हो गया। नहर काटने वालों में हरिपुरा निवासी धर्मपाल, बलदेव, राममेहर, सुभाष, कृष्ण, रामस्वरूप, सुरजीत, पाल, सिगारा, सरदारा, राजू, सतबीर, मंगतु, राहुल व किताबा शामिल है, इसी तरह से सांघन निवासी धर्मपाल, काला, उदय सिंह व संदीप ठेकेदार सहित आठ-दस शामिल हैं। इसकी सूचना मिलने के बाद एसडीओ अखिल कौशिक ने जेई रेखा, कर्मचारी रामेमहर कैनाल गार्ड व बेलदार रवि, मंजीत व यशपाल के साथ मौके का दौरा किया। कर्मचारियों ने नहर बंद करने का प्रयास किया, लेकिन उक्त लोगों ने नहर को बंद नहीं करने दिया। यहां तक की कर्मचारियों के साथ गलत व्यवहार करते हुए कहा कि यह नहर हमने कस्सी से काटी है, अगर इसे कोई ठीक करेगा तो उसे जान से मार देंगे। विभागीय अधिकारियों ने जेसीबी मशीन के चालक को भी नहर बंद करने के लिए बुलाया था, लेकिन उक्त लोगों ने जेसीबी पर भी तेल डालकर आग लगाने का प्रयास किया और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाते हुए सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।

नहर को कस्सी से काटकर पानी तोड़ने, कर्मचारियों से गलत व्यवहार व सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के मामले में आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर जांच की जा रही है।

सुरेश कुमार, जांच अधिकारी, एचसी कलायत।

chat bot
आपका साथी