जिला पालिका आयुक्त के आदेश दरकिनार, वर्क आर्डर जारी नहीं

नगर परिषद की तरफ से नंदीशाला में शेड निर्माण को लेकर वर्क आर्डर जारी नहीं किया जा रहा है। कुछ दिन पहले जिला पालिका आयुक्त कुलधीर सिंह ने नप एक्सईएन हिमांशु लाटका को वर्क आर्डर जारी करने के आदेश दिए थे लेकिन उन आदेशों का भी नप अधिकारियों पर कोई असर नहीं हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 08:31 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 08:31 AM (IST)
जिला पालिका आयुक्त के आदेश दरकिनार, वर्क आर्डर जारी नहीं
जिला पालिका आयुक्त के आदेश दरकिनार, वर्क आर्डर जारी नहीं

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद की तरफ से नंदीशाला में शेड निर्माण को लेकर वर्क आर्डर जारी नहीं किया जा रहा है। कुछ दिन पहले जिला पालिका आयुक्त कुलधीर सिंह ने नप एक्सईएन हिमांशु लाटका को वर्क आर्डर जारी करने के आदेश दिए थे, लेकिन उन आदेशों का भी नप अधिकारियों पर कोई असर नहीं हुआ। सड़कों पर गाय, नंदी और बछड़े हादसों में दम तोड़ रहे हैं। शायद नगर परिषद अधिकारी किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहे हैं। शहर की सड़कों पर करीब 600 पशु हैं। वाहन चालक पशुओं के कारण चोटिल हो रहे हैं। ढांड रोड, करनाल रोड, बालाजी कालोनी, सीवन गेट, प्रताप गेट, चंदाना गेट पर भारी संख्या में गाय और नंदी घूमते रहते हैं। रात होते ही पशु सड़कों के बीच में बैठ जाते हैं। नंदीशाला में 30 लाख रुपये की लागत से शेड का निर्माण होना है। अगर शेड बन जाए तो करीब 300 पशुओं को नंदीशाला में छोड़ा जा सकता है। नप अधिकारियों के ढीले रवैये के कारण शहर के लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

डीसी ने दिए थे समाधान के निर्देश

डीसी प्रदीप दहिया ने 26 अगस्त को शहर की समस्याओं को लेकर जिला सचिवालय में प्रेसवार्ता बुलाई थी। उसमें सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे। प्रेसवार्ता के दौरान शहर में गाय, नंदी और बछड़ों की समस्या को प्रमुखता से रखा गया था। डीसी ने नप कार्यकारी अधिकारी और नप एक्सईएन को जल्द समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए थे। डीसी के निर्देशों के बाद भी समस्या ज्यों कि त्यों है।

नप अधिकारियों को नंदीशाला में शेड निर्माण का वर्क आर्डर जारी करने के निर्देश दिए हुए हैं। वर्क आर्डर क्यों जारी नहीं किया जा रहा इसके बारे में जानकारी ली जाएगी।

- कुलधीर सिंह, जिला पालिका आयुक्त।

chat bot
आपका साथी