किलोमीटर स्कीम के तहत सभी बसों का संचालन शुरू

किलोमीटर स्कीम के तहत चलने वाली सभी 15 बसों का संचालन हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:37 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:37 AM (IST)
किलोमीटर स्कीम के तहत सभी  बसों का संचालन शुरू
किलोमीटर स्कीम के तहत सभी बसों का संचालन शुरू

जागरण संवाददाता, कैथल:

किलोमीटर स्कीम के तहत चलने वाली सभी 15 बसों का संचालन हो गया। एक सप्ताह पहले 50 प्रतिशत बसों का संचालन हो रहा था। इनके चलने से सिरसा चंडीगढ़, हिसार व दिल्ली के बंद पड़े कई रूट बहाल हो गए। अब यात्रियों को बसों के इंतजार के लिए ज्यादा समय बस स्टैंड पर नहीं खड़ा होना पड़ेगा।

बता दें कि कोरोना काल से किलोमीटर स्कीम के तहत चलने वाली बसें बस स्टैंड कार्यालय में खड़ी थी। इससे बस संचालकों को भारी घाटा हो रहा था, किस्त भी नहीं भर पा रहे थे। बस चलाने की संचालक मांग कर रहे थे। उनकी मांग को ध्यान में रखते हुए बसों का संचालन शुरू किया गया है।

15 बसें है डिपो में-

किलोमीटर स्कीम के तहत चलने वाली 15 बसें डिपो के पास हैं। इन बसों में चालक बस मालिक का व परिचालक रोडवेज के लगाए हुए हैं। कोरोना काल से एक महीने पहले इन बसों को रूटों पर उतारा गया था। उसके बाद लॉकडाउन से ये बसें बंद हो गई थी। 26 रुपये कुछ पैसे के हिसाब से रोडवेज ने इन बसों को हायर किया हुआ है। आमदनी रोडवेज के पास जमा होती है। तेल का खर्च संचालकों द्वारा दिया जाता है। बाद भी हायर किए गए पैसों को सरकार देती है।

ग्रामीण रूट अभी भी बंद-

ग्रामीण रूट पर अभी भी बस बंद है। यात्रियों ने इन रूटों को भी बहाल करने की मांग की है ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

वर्जन-

टीएम कमलजीत ने बताया कि किलोमीटर स्कीम के तहत चलने वाली बसों का संचालन हो गया है। लॉकडाउन से ये बसें बंद थी। लंबे रूटों पर इन बसों को भेजा गया। दिल्ली, हिसार, चंडीगढ़ के रूट पर इन बसों की समयसारणी बनाई गई। समयसारणी के अनुसार बसों का संचालन कर दिया है। दिल्ली रूट पर सबसे ज्यादा दस बसों को लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी