रक्तदान और स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया

ककराला इनायत के गुरुद्वारा में गुरु गोबिद सिंह के प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर और स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 08:25 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 08:25 AM (IST)
रक्तदान और स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया
रक्तदान और स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया

संवाद सहयोगी, सीवन : ककराला इनायत के गुरुद्वारा में गुरु गोबिद सिंह के प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर और स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया। यह कार्यक्रम शहीद सुरेंद्र सिंह जन कल्याण ट्रस्ट के अध्यक्ष गुरमेल सिंह ककराला की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि यूथ ब्लड डोनेशन सोसायटी के चेयरमैन विनोद पाल झांसा एवं वरिष्ठ अतिथि प्रीति सिगला गुहला रहे। उन्होंने कहा कि युवाओं द्वारा महापुरुषों के जन्मदिवस को सेवा रूप देकर मनाया जा रहा है। इस अवसर पर विनोद पाल झांसा ने रक्तदाताओं को शॉल, सरोपा, व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। शिविर में 100 यूनिट से अधिक रक्त एकत्रित हुआ। इस रक्तदान शिविर में सरपंच जसमेर कक्योर माजरा ने 17वीं बार, गुरमेल सिंह ककराला ने 18वीं बार, गुरमीत ककहेड़ी ने 21वीं बार, रामजवारी ने 57वीं बार रक्तदान किया। रक्तदान के लिए महिलाओं में भी जोश देखने को मिला। रक्तदान करने वाली महिलाओं मे सीमा, जसविद्र कौर शामिल रहीं।

वहीं पाई में केआरसी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में भी गुरु गोबिद सिंह की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर बच्चों ने अदम्य वीरता और साहस के प्रतीक गुरु गोबिद सिंह के बारे में गाकर सबको सुनाया। प्रधानाचार्य मदन मोहन गुंबर ने सभी बच्चों प्रकाश दिवस की बधाई दी।

chat bot
आपका साथी