खंड व तहसील कार्यालय का रिचार्ज बोर बंद, परिसर में हुआ जलभराव

खंड एवं उप तहसील कार्यालय परिसर नीचा व निकासी की व्यवस्था न होने के कारण हल्की बरसात में जलभराव हो जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:55 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:55 AM (IST)
खंड व तहसील कार्यालय का रिचार्ज बोर बंद, परिसर में हुआ जलभराव
खंड व तहसील कार्यालय का रिचार्ज बोर बंद, परिसर में हुआ जलभराव

संवाद सहयोगी, सीवन : खंड एवं उप तहसील कार्यालय परिसर नीचा व निकासी की व्यवस्था न होने के कारण हल्की बरसात में जलभराव हो जाता है। इस कारण से लोग अपने कामों के लिए खंड कार्यालय व उप तहसील कार्यालय में दाखिल तक नहीं हो सकते हैं। जो लोग कार्यालय के अंदर जाते हैं उन्हें पानी के बीच में से होकर गुजरना पड़ता है। विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों को भी इसी पानी के बीच से गुजरकर कार्यालय में अपनी सीट पर पहुंचना पड़ता है। यह दोनों कार्यालय खंड कार्यालय में स्थित हैं और दोनों के भवन अलग-अलग, लेकिन परिसर एक ही है।

नायब तहसीलदार सीवन सुनील कुमार ने बताया कि परिसर से निकासी के लिए रिचार्ज बोर तो लगाया गया है। उसमें पानी नहीं जा रहा है। रिचार्ज बोर के अंदर की सफाई करवाई जानी चाहिए ताकि पानी की निकासी सही प्रकार से हो सके। निकासी न होने के कारण ही पानी यहीं जमा होता है।

सीवन में जलभराव की समस्या, लोग परेशान

संवाद सहयोगी, सीवन : नगर में न तो निकासी के लिए दबाए गए सीवरेज को चालू किया गया है और न ही गलियों का निर्माण दोबारा किया गया। और न ही नगर में अन्य कोई विकास कार्य किया गया है। हल्की-सी बरसात कस्बा में हुए विकास के दावों की पोल खोल देती है। सीवन की हर गली, हर सड़क में कीचड़ व गड्ढे हैं। लोक सेवा मंच के प्रधान ओम प्रकाश मुटरेजा ने कहा कि नगर के मेन रोड से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाने वाले रास्ते पर इतना पानी जमा है कि वहां से निकल कर जाना मुश्किल है। यदि कोई बीमार आदमी है तो वह किस प्रकार से अस्पताल में पहुंचेगा और किस प्रकार से इलाज करवाएगा। इस रोड पर कई जगह पर सीवरेज के लिए दबाए गए पाइप वाली जगह से सड़क बैठ गई है और जगह जगह गड्ढे बन गए हैं। सीवरेज के काम में भी धांधली हुई है। जहां जहां पर सीवरेज के पाइप दबाए गए हैं वहां पर अभी तक रास्ते की मरम्मत नहीं की गई है। जहां मरम्मत की गई है वहां पर जगह बैठ गई है और गड्ढे हो गए हैं। पूरे नगर का हाल बेहाल है। इस मौके पर जसवंत वड़ैच, नानक आर्य, सोनू शमर, चरणजीत शर्मा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी