भाकियू ने बिजली निगम के अफसरों की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

भारतीय किसान यूनियन की विशेष बैठक किसान भवन पूंडरी में युवा भाकियू प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट विक्रम कसाना की अध्यक्षता मे हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 09:03 AM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 09:03 AM (IST)
भाकियू ने बिजली निगम के अफसरों की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल
भाकियू ने बिजली निगम के अफसरों की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

संवाद सहयोगी, पूंडरी : भारतीय किसान यूनियन की विशेष बैठक किसान भवन पूंडरी में युवा भाकियू प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट विक्रम कसाना की अध्यक्षता मे हुई। बैठक के बाद कसाना के नेतृत्व में किसानों ने हलका विधायक रणधीर गोलन के निवास पर जाकर अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। किसानों ने बताया कि ढांड बिजली बोर्ड में कार्यरत हरदीप जेई और उसकी टीम ने किसानों और ग्रामीणों को तंग किया हुआ है।

निगम के ये कर्मचारी गरीब मजदूर किसानों के घरों पर बिजली चोरी के छापेमारी के नाम पर जबरन वसूली कर रहे हैं। कसाना ने आरोप लगाया कि छापेमारी के बाद इस बात का डर दिखाया जाता है कि उनके ऊपर बहुत भारी जुर्माना होगा। इसके कारण ग्रामीण उसे ले-देकर अपना पीछा छुड़ाते हैं।

इन कर्मचारियों की शिकायत सबूतों के साथ कार्यकारी अभियंता पूंडरी को दे चुके हैं, लेकिन उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। भाकियू ने इनके कारनामों की उच्च स्तरीय जांच करवाकर इनका तबादला कहीं दूर के जिलों में करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि भारी बारिश के चलते पहले ही हजारों एकड़ धान की फसल पूरी तरह से नष्ट हो चुकी है। । प्रभावित किसानों की जमीन की स्पेशल गिरदावरी करवाई जाए।

इस मौके पर जिला प्रधान होशियार गिल, जिला महासचिव हरजिद्र हाबडी, पिरथी कौल, लहणा, संजय, रणधीर बरसाना, रामपाल, कृष्ण कौल, सुरेश, नरेंद्र मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी