भागल के मनरेगा मजदूरों ने मेट के खिलाफ किया प्रदर्शन

खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय चीका में गांव भागल के मनरेगा मजदूरों ने मेट के खिलाफ प्रदर्शन किया।संवाद सहयोगी गुहला-चीका खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय चीका में गांव भागल के मन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:42 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:42 AM (IST)
भागल के मनरेगा मजदूरों ने मेट के खिलाफ किया प्रदर्शन
भागल के मनरेगा मजदूरों ने मेट के खिलाफ किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय चीका में गांव भागल के मनरेगा मजदूरों ने मेट के खिलाफ प्रदर्शन किया। मनरेगा मजदूर हवा सिंह, कृष्ण कुमार, शकुंतला देवी, संतरो देवी, मीना, धन्नो देवी, धर्मचंद, दर्शन, मामो, कमलेश, राजो, रानी देवी ने बताया कि गांव भागल में सरकार द्वारा जारी मनरेगा स्कीम के तहत मजदूरी कर रहे मजदूरों का शोषण किया जा रहा है। मेट द्वारा काम दिलवाने की एवज में पैसे की मांग की जाती है। उन्होंने कहा कि नाम दर्ज करने के नाम पर सौ-सौ रुपये मांगे जाते हैं। यदि यह पैसे ना दिए जाएं तो काम नहीं मिलता। उन्होंने गुहला विधायक को अपनी समस्या को लेकर विधायक से गुहार लगाई है कि उनकी समस्या का समाधान किया जाए। इस बारे जब गांव भागल के मेट सुभाष, जसविद्र सिंह, राममेहर से बात की गई तो उन्होंने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया।

कोरोना योद्धाओं का सम्मान करेगी शाह सतनाम ग्रीन फोर्स

संवाद सहयोगी, कलायत : कोरोना महामारी के खिलाफ जंग लडऩे के लिए शाह सतनाम ग्रीन फोर्स तैयार की गई है। मानवीय जीवन को संकट से बचाने के लिए कोरोना योद्धाओं के साथ फोर्स व डेरा अनुयायी कदम से कदम मिलाकर चलेंगे। मंगलवार को नाम चर्चा घर से अभियान की शुरूआत हुई। इसके तहत स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस जवानों, कलम के सिपाहियों, एंबुलेंस चालक, आशा, सफाई कर्मियों को पोषक आहार उपहार के रूप में भेंट किए जाएंगे। इस मौके पर धर्मपाल, सतीश, राजेश, बलबीर, रामफल, अशोक राणा और सतपाल ने बताया कि डेरा अनुयायी हर स्तर जन सेवा के लिए एकजुट हो गए हैं। सरकार और प्रशासन को जिस भी स्थान पर उनके सहयोग की आवश्यकता होगी, वे तत्पर रहेंगे।

कार्यकारी प्रवर चिकित्सा अधिकारी डा. प्रगति सिंह, थाना प्रभारी जयवीर सिंह, लोक निर्माण विभाग कनिष्ठ अभियंता संजीव कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ जंग लड़ने के लिए सामाजिक एवं जन सहयोग जरूरी है। इस मौके पर मुख्तयार, कुलदीप, अजय, मास्टर वेद, रामकुमार, अमित , पारसा , सुरेंद्र मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी