खराब फसलों की गिरदावरी करा मुआवजा दे सरकार : कोटड़ा

जन नायक जनता पार्टी के किसान सेल के जिला अध्यक्ष बलवान कोटडा ने बारिश व तूफान से खराब हुई गेहूं की फसल की गिरदावरी कर किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा देने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 08:12 AM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 08:12 AM (IST)
खराब फसलों की गिरदावरी करा मुआवजा दे सरकार : कोटड़ा
खराब फसलों की गिरदावरी करा मुआवजा दे सरकार : कोटड़ा

संस, राजौंद : जन नायक जनता पार्टी के किसान सेल के जिला अध्यक्ष बलवान कोटडा ने बारिश व तूफान से खराब हुई गेहूं की फसल की गिरदावरी कर किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सरकार ने फसल बीमा योजना के तहत किसानों के फसल बीमे करवाकर लाखों करोड़ रुपये का मुनाफा बीमा कंपनियों को पहुंचाने का काम किया। अब प्राकृतिक आपदा आने पर किसानों की फसलें खराब होती है तो यही बीमा कंपनी नुकसान की भरपाई करने में आनाकानी करती हैं। सरकार की जिम्मेदारी है कि वे तुरंत इनकी गिरदावरी करवाकर किसानों को इसका लाभ दिलाए। भाजपा सरकार किसानों को चालीस हजार रूपये प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा दे। इस मौके पर संजय शर्मा, बहादुर, बबलू किच्छाना, रामकरण नीमवाला, जसविद्र शर्मा, नरेंद्र सेन, केहर सिंह, सोनू मलिक, शमशेर कैंरो व रमेश मौजूद थे।

------------- सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ नए सत्र का आगाज

संस, राजौंद : आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जाखौली में रंगारंग कार्यक्रम एवं प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत स्कूल के प्रबंध निदेशक रणधीर सिंह कसान ने की। प्रधानाचार्य ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि नए सत्र पर के शुभारंभ पर विद्यार्थियों के स्वागत और उनके अंदर छिपी प्रतिभा को खोजने के लिए यह कार्यक्रम करवाया गया है। विद्यार्थियों ने विभिन्न कलाओं के माध्यम से सबका मन मोह लिया। विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय रहने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया।

chat bot
आपका साथी