पखवाड़े में टारगेट से कम बने आयुष्मान कार्ड, डीसी ने सिविल सर्जन को दिए गांव-गांव शिविर लगाने के निर्देश

उपायुक्त प्रदीप दहिया ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ आयुष्मान योजना के संदर्भ में बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस योजना में 15 सितंबर 2021 से अब तक दो हजार 829 कार्ड बनाए गए हैं जोकि दिए गए टारगेट से काफी कम है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 08:00 AM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 08:00 AM (IST)
पखवाड़े में टारगेट से कम बने आयुष्मान कार्ड, डीसी ने सिविल सर्जन को दिए गांव-गांव शिविर लगाने के निर्देश
पखवाड़े में टारगेट से कम बने आयुष्मान कार्ड, डीसी ने सिविल सर्जन को दिए गांव-गांव शिविर लगाने के निर्देश

कैथल (वि): उपायुक्त प्रदीप दहिया ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ आयुष्मान योजना के संदर्भ में बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस योजना में 15 सितंबर 2021 से अब तक दो हजार 829 कार्ड बनाए गए हैं, जोकि दिए गए टारगेट से काफी कम है। यह योजना जरूरतमंद के लिए काफी फायदेमंद हैं, क्योंकि पांच लाख रुपये तक का सालाना इलाज मुफ्त में किया जाता है। उपायुक्त प्रदीप दहिया ने सिविल सर्जन डा.जयंत आहुजा को सख्ती से निर्देश देते हुए कहा कि आयुष्मान योजना के कार्ड बनाने पर पूरी प्लानिग बनाई जाए और गांव-गांव जाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के माध्यम से शिविर लगाए जाएं। 15 अक्टूबर तक ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों के आयुष्मान कार्ड बनवाएं। इस मौके पर सिविल सर्जन डा.जयंत आहूजा, डीआइपीआरओ सोनिया, डा. नीरज मंगला मौजूद रहे।

18 अक्टूबर तक बढ़ाया महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा लाकडाउन

कैथल (वि): जिलाधीश प्रदीप दहिया ने आपदा प्रबंधन अधिनियम के प्रविधानों के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के नाम से लाकडाउन को 18 अक्टूबर सुबह पांच बजे तक बढ़ा दिया है। आदेशों के अनुसार आवासीय विश्वविद्यालय और आइआइटी संस्थान 100 फीसद क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है, जिसमें आवश्यक शारीरिक दूरियों के मानदंडों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। त्योहारी सीजन और तीसरी लहर की आशंका को ध्यान में रखते हुए सावधानी बरतने और शर्तो के साथ राहत दी गई है।

विद्यार्थियों को दी यातायात नियमों की जानकारी

जासं, कैथल : जिला ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को थाना प्रबंधक यातायात इंस्पेक्टर मुकेश कुमार के नेतृत्व में सड़क सुरक्षा विषय को लेकर कमेटी चौक स्थित राजकीय विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया। विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी दी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान ट्रैफिक पुलिस के हेड कांस्टेबल विकास व एसपीओ गीता की टीम ने विद्यार्थियों को जानकारी दी। बताया कि आवर स्पीड में वाहन चलाना व वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करना कई बार सड़क दुर्घटना का कारण बन जाते है, जिसके बारे में चालकों को सजग रहना चाहिए। सभी वाहन चालकों को यातायात नियमों की समुचित पालना करनी चाहिए। कार व हलके वाहन चालकों को सीट बेल्ट का प्रयोग करने की सलाह देते हुए अपनी साइड में वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया गया। सड़क हादसों में गिरावट दर्ज करने के लिए पुलिस द्वारा बताया गया कि किसी भी प्रकार के नशे की हालत में कभी वाहन ना चलाए। लोगों को चालान से बचने के लिए नहीं बल्कि अपने अमूल्य जान-माल की सुरक्षा के लिए यातायात नियमों की पालना करने बारे जागरूक किया गया।

chat bot
आपका साथी