बिजली आपूर्ति बहाल न होने से खफा कांगथली के किसानों ने लगाया जाम

पिछले सप्ताह तेज आंधी के चलते पोल गिरने से बिजली सप्लाई प्रभावित हो गई थी इसे ठीक करवाने की मांग को लेकर कांगथली के ग्रामीण बिजली निगम के अधिकारियों से मिले लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने रविवार को कैथल-पटियाला मार्ग पर जाम लगा दिया। इस कारण वाहन चालकों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने कहा कि गर्मी के इस मौसम में काफी दिक्कत आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 06:24 AM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 06:24 AM (IST)
बिजली आपूर्ति बहाल न होने से खफा कांगथली के किसानों ने लगाया जाम
बिजली आपूर्ति बहाल न होने से खफा कांगथली के किसानों ने लगाया जाम

संवाद सहयोगी, सीवन : पिछले सप्ताह तेज आंधी के चलते पोल गिरने से बिजली सप्लाई प्रभावित हो गई थी, इसे ठीक करवाने की मांग को लेकर कांगथली के ग्रामीण बिजली निगम के अधिकारियों से मिले, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने रविवार को कैथल-पटियाला मार्ग पर जाम लगा दिया। इस कारण वाहन चालकों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने कहा कि गर्मी के इस मौसम में काफी दिक्कत आ रही है। धान की पनीरी सहित अन्य चारे की फसलें प्रभावित हो रही है। जाम की सूचना मिलने के बाद सीवन थाना प्रभारी व बिजली निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

बिजली सप्लाई बदहाल

बिजली सप्लाई बदहाल होने से कांगथली गांव के साथ-साथ भूना, खरकड़ा, ककराला के ग्रामीणों को भी परेशानी हो रही है। ग्रामीण जगपाल राणा व वेद प्रकाश गुज्जर ने कहा कि कई दिन पहले जो तूफान आया था उसके कारण बिजली के पोल गिर गए थे और अभी तक पोल नए नहीं लगाए गए हैं। किसान पोल मांग रहे हैं परंतु विभाग पोल नहीं दे रहा है। इसके कारण बिजली चालू नहीं हो पा रही है। किसानों की धान की पनीरी प्रभावित हो रही है। सब्जी व चारे की फसलें बर्बाद हो रही है। डेरों पर रहने वाले लोगों को पीने के पानी व पशुओं को पिलाने के लिए पानी नहीं है। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक उन्हें पोल नहीं दिए जाते हैं तब तक यह जाम नहीं खोला जाएगा। जाम के कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। बिजली बोर्ड सीवन के एसडीओ गुरदीप हांडा व थाना प्रभारी सीवन राजफूल ने पुलिस बल के साथ मौका पर पहुंच कर ग्रामीणों को समझाया और जाम खुलवाया। ग्रामीणों ने कहा कि जल्द ही समस्या को दूर नहीं किया गया तो वह दोबारा से जाम लगाने पर मजबूर हो जाएंगे।

दोबारा पोल लगाए जाएंगे

बिजली निगम के एसडीओ ने कहा कि जहां भी पोल गिरे हुए हैं, वहां जल्द से जल्द पोल दोबारा से लगवाएं जाएंगे। ग्रामीणों को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी