पिस्तौल के बल पर तीन लाख लूटने का आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

पूंडरी स्थित मनी ट्रांसफर की दुकान से 17 जनवरी को पिस्तौल के बल पर डॉलर, यूरो सहित करीब तीन लाख रुपये की लूट करने वाले आरोपित को सीआइए टू पुलिस ने पकड़ लिया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने न्यायालय से चार दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है। पूछताछ में आरोपित ने हरियाणा, पंजाब व दिल्ली में कई वारदातों को कबूला है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 07:50 AM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 07:50 AM (IST)
पिस्तौल के बल पर तीन लाख लूटने का आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
पिस्तौल के बल पर तीन लाख लूटने का आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

जागरण संवाददाता, कैथल : पूंडरी स्थित मनी ट्रांसफर की दुकान से 17 जनवरी को पिस्तौल के बल पर डॉलर, यूरो सहित करीब तीन लाख रुपये की लूट करने वाले आरोपित को सीआइए टू पुलिस ने पकड़ लिया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने न्यायालय से चार दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है। पूछताछ में आरोपित ने हरियाणा, पंजाब व दिल्ली में कई वारदातों को कबूला है।

एसपी वसीम अकरम ने बताया कि सीआइए टू प्रभारी सब इंस्पेक्टर सत्यवान की अगुवाई में सहायक उप निरीक्षक रमेश चंद की टीम ने 23 वर्षीय आरोपित अंकुर ¨सह निवासी हंसुपुर थाना गढमुक्तेश्वर जिला हापुड़ उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया है। आरोपित के तार लूटपाट करने वाले एक शातिर गैंग से भी जुड़े हैं, जिसे एक मामले में पटियाला पंजाब पुलिस ने मुठभेड़ उपरांत गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए न्यायालय की मार्फत प्रोटक्शन वांरट जारी करवाए गए थे।

यह था मामला

एसपी ने बताया कि वार्ड नंबर तीन पूंडरी निवासी सुशील कुमार अपनी दुकान में मनी ट्रांसफर, रेलवे टिकट व एयरवेज टिकट बु¨कग का काम करता है। 17 जनवरी की शाम करीब छह बजकर 45 मिनट पर अपनी दुकान पर बैठा था। तभी तीन आरोपित आए और पिस्तौल की नोक पर डॉलर सहित तीन लाख रुपये की नकदी लूट कर ले गए थे। आरोपित दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी निकाल कर ले गए थे। थाना पूंडरी में मामले की शिकायत दर्ज करवाई गई थी।

ऐसे दिया गया था वारदात को अंजाम

आरोपित ने कबूला की 17 जनवरी को वह अपने साथी नवप्रीत निवासी समाना सहित देहरादून से अपने साथी पवन पहलवान निवासी नेहरा जिला सोनीपत के बुलाने पर बस स्टैंड कुरुक्षेत्र पहुंचे। वहां से पवन व एक अन्य युवक के साथ गाड़ी में पूंडरी पहुंच गए। कुछ देर बाद वहां सचिन निवासी झज्जर भी पहुंच गया, जिसने दुकान की रेकी की हुई थी। सचिन ने ही अंकित व नवप्रीत को दो पिस्तौल व कारतूस दिए जबकि पवन पहले ही पिस्टल लिए हुए था। सभी ने मिलकर वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए थे। कैमरे की डीवीआर को एक नहर में फेंक दिया था। रात के समय वे गांव पिल्लूखेड़ा के आप पास ही रुके और अगले दिन गुरुग्राम पहुंच गए थे। बता दें कि आरोपित अंकुर, नवप्रीत, नवनीत, प्रशांत व दलबीर को पटियाला पंजाब पुलिस ने गाड़ी लूटने के मामले में गिरफ्तार किया था।

chat bot
आपका साथी