अंशुल धीमान व शालू शर्मा इंटरनेशनल ह्यूमेनिटी ओलिंपियाड प्रश्नोत्तरी में अव्वल

राधा कृष्ण सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा अंशुल धीमान व शालू शर्मा इंटरनेशनल ह्यूमेनिटी ओलिंपियाड प्रश्नोत्तरी में अव्वल रही। इंटरनेशनल ह्यूमेनिटी ओलिंपियाड के संचालक रमेश पाहवा ने प्रधानाचार्य लाभ सिंह लैलर को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:00 AM (IST)
अंशुल धीमान व शालू शर्मा इंटरनेशनल ह्यूमेनिटी ओलिंपियाड प्रश्नोत्तरी में अव्वल
अंशुल धीमान व शालू शर्मा इंटरनेशनल ह्यूमेनिटी ओलिंपियाड प्रश्नोत्तरी में अव्वल

कैथल (वि) : राधा कृष्ण सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा अंशुल धीमान व शालू शर्मा इंटरनेशनल ह्यूमेनिटी ओलिंपियाड प्रश्नोत्तरी में अव्वल रही। इंटरनेशनल ह्यूमेनिटी ओलिंपियाड के संचालक रमेश पाहवा ने प्रधानाचार्य लाभ सिंह लैलर को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। लैलर ने बताया कि यह प्रतियोगिता सतयुग दर्शन वसुंधरा, फरीदाबाद द्वारा आयोजित करवाई गई थी। वहीं, प्रतियोगिता के लिए नियुक्त की गई कोआर्डिनेटर अंजू धीमान को भी प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। लैलर ने कहा की समय-समय पर स्कूल भी ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन करता है, जिससे विधार्थियों का उत्साह बढ़े। स्कूल से बाहर आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में भी छात्र अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं।

आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत हुई निबंध लेखन व कविता पाठ प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, सीवन : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सीवन में आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इसके अंतर्गत निबंध लेखन, कविता पाठ और लघु कथा लेखन संबंधित प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य और खंड शिक्षा अधिकारी सतीश कक्कड़ ने छात्राओं को ऐसी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। प्रतियोगिता आयोजन में हिदी प्रवक्ता अर्चना चौधरी और इतिहास प्रवक्ता रामकुमार ने निर्णायक की भूमिका निभाई।

यूपीएससी की परीक्षा में 695वां रैंक हासिल करने वाले रविंद्र को उपायुक्त ने किया सम्मानित

कैथल (वि) : उपायुक्त प्रदीप दहिया ने सोमवार को संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास करने वाले गांव ग्योंग निवासी रविद्र रंगा से मुलाकात कर सम्मानित किया। डीसी ने रविद्र को यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल करने पर शुभकामनाएं दी। कहा कि मेहनत करने से ही कामयाबी के शिखर तक पहुंचा जा सकता है और जो आप चाहते हैं, उसे हासिल कर सकते हैं। रविद्र ने यह साबित कर दिखाया है। ग्योंग गांव के रहने वाले रविद्र रंगा ने देश की सबसे कठिन सिविल सेवा परीक्षा में 695वां रैंक हासिल किया है। इससे पहले रविद्र इंजीनियर लेक्चरार, एसडीओ व जेई के पद पर भी कार्य कर चुके हैं। डीसी ने कहा कि भविष्य में इन अनुभवों का प्रशासनिक सेवाओं में काफी फायदा मिलेगा। रविद्र ने कहा कि उनकी पढ़ाई में उनके परिवार ने पूरा सहयोग किया। नौकरी के साथ-साथ मैंने पढ़ाई को भी जारी रखा और यूपीएससी का पेपर पास करने में लगा रहा। खाली समय मिलते ही मेरे मन में पढ़ाई करने की इच्छा रहती थी।

chat bot
आपका साथी