राज्यमंत्री के आवास के बाहर धरना दे रही आंगनबाड़ी वर्कर्स ने पिहोवा चौक पर किया प्रदर्शन

महिला एवं बाल विकास के आवास के बाहर धरना देने वाली आंगनबाड़ी वर्कर्स मंगलवार को पिहोवा चौक पर पहुंची और यहां प्रदर्शन किया। बता दें कि आंगनबाड़ी वर्कर्स पोषण ट्रैकर एप बंद करने सहित अन्य मांगों को लेकर पिछले करीब एक सप्ताह से मंत्री के आवास के बाहर धरना दे रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:50 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:50 AM (IST)
राज्यमंत्री के आवास के बाहर धरना दे रही आंगनबाड़ी वर्कर्स ने पिहोवा चौक पर किया प्रदर्शन
राज्यमंत्री के आवास के बाहर धरना दे रही आंगनबाड़ी वर्कर्स ने पिहोवा चौक पर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कैथल : महिला एवं बाल विकास के आवास के बाहर धरना देने वाली आंगनबाड़ी वर्कर्स मंगलवार को पिहोवा चौक पर पहुंची और यहां प्रदर्शन किया। बता दें कि आंगनबाड़ी वर्कर्स पोषण ट्रैकर एप बंद करने सहित अन्य मांगों को लेकर पिछले करीब एक सप्ताह से मंत्री के आवास के बाहर धरना दे रही हैं। इसी कड़ी में वर्कर्स ने प्रदर्शन किया। आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर आधा घंटा प्रदर्शन करने के बाद वापस लौट गई। प्रदर्शन के दौरान यहां पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। वर्कर्स का कहना था कि उन्होंने राज्यमंत्री से मुलाकात भी की है, उसके बावजूद उनकी मांगों को लेकर कोई समाधान नहीं हो पा रहा है। फतेहाबाद की आंगनबाड़ी प्रधान सुनीता ने बताया कि मंगलवार को किए गए प्रदर्शन में फतेहाबाद और भिवानी से भारी संख्या में वर्कर्स पहुंची। यूनियन की जिला प्रधान कमला दयौरा व महासचिव जगमति मलिक ने कहा कि मंत्री से उनकी बातचीत हुई है, लेकिन मंत्री के पास उनकी मांगों का कोई समाधान नहीं है। मंत्री ने आश्वासन दिया है कि 15 अगस्त के बाद उनकी एक बैठक होगी। जिसमें उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा।

आंगनबाड़ी सुपरवाइजर के साथ हुई मारपीट के मामले में कार्रवाई की मांग पर किया प्रदर्शन

कैथल (वि) : आंगनबाड़ी सुपरवाइजर अनु के साथ हुई मारपीट के मामले में कार्रवाई की मांग पर मंगलवार को आइसीडीएस सुपरवाइजर वेलफेयर एसोसिएशन ने प्रदर्शन किया। इस दौरान एसोसिशन की सदस्यों ने जिला कार्यक्रम अधिकारी कमलेश गर्ग के माध्यम से महिला एवं बाल विकास विभाग की निदेशक के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन की अध्यक्षता जिला प्रधान निशा शर्मा ने व संचालन जिला सचिव सुमन ने किया। उसके बाद सर्व कर्मचारी संघ के जिला वरिष्ठ उपप्रधान जसवीर सिंह, ब्लाक प्रधान रामकुमार शर्मा, सीटू के जिला कैशियर जयप्रकाश शास्त्री, जिला प्रधान निशा शर्मा, सचिव सुमन, कोषाध्यक्ष पिकी अनु सुपरवाइजर के साथ डीएसपी से मिले। अनु ने इस मामले में अपना बयान दर्ज करवाया। एसोसिएशन की पदाधिकारियों ने कहा कि जब तक आरोपित आंगनबाड़ी वर्करों के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं की जाती, तब तक धरना जारी रहेगा। प्रतिदिन दिन धरने पर अलग-अलग जिले से सुपरवाइजर आएंगी। इस मौके पर अनीता, मंजू, संतोष, पूनम, जसविद्र, कुसुम, मीनू, दीप्ति, फायर कर्मचारी संघ के जिला प्रधान मनोज कुमार व सुल्तान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी