आंगनबाड़ी वर्कर्स ने अपनी मांगों को लेकर सीडीपीओ कार्यालय पर की नारेबाजी

आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर यूनियन जिला कैथल ने अपनी मांगों को लेकर सीडीपीओ कार्यालय पर नारेबाजी की और सभी आंगनबाड़ियों पर सामान व अन्य सामग्री देने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 09:15 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 09:15 AM (IST)
आंगनबाड़ी वर्कर्स ने अपनी मांगों को लेकर
सीडीपीओ कार्यालय पर की नारेबाजी
आंगनबाड़ी वर्कर्स ने अपनी मांगों को लेकर सीडीपीओ कार्यालय पर की नारेबाजी

संवाद सहयोगी, पूंडरी : आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर यूनियन जिला कैथल ने अपनी मांगों को लेकर सीडीपीओ कार्यालय पर नारेबाजी की और सभी आंगनबाड़ियों पर सामान व अन्य सामग्री देने की मांग की। प्रदर्शन के बाद जिला प्रधान ने सीडीपीओ कमलेश गर्ग से मिलकर उन्हें भी समस्याओं से अवगत करवाया। आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर यूनियन की जिला प्रधान कमला दयोरा कहा कि महिलाओं व बच्चों को कुपोषण से बचाने का कार्य मौजूदा कोरोना संकट के समय में भी आंगनबाड़ी महिला कर्मी अपनी जान हथेली पर रखकर कर रही हैं, लेकिन खेद की बात है कि प्रदेश सरकार आंगनबाड़ी कर्मियों की उपेक्षा कर रही है। यूनियन आंगनबाड़ी महिला कर्मियों की मांगों को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन करती रही है, फिर भी हरियाणा सरकार इनकी मांगों की ओर ध्यान नहीं दे रही। भाजपा सरकार की ओर से महिलाओं और बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए जो खाद्य पदार्थ, राशन आंगनबाड़ी के माध्यम से वितरित करवाए जा रहे हैं। उनकी मात्रा बहुत कम है और इन्हें वितरित करते समय नाप तोल करने में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

वर्करों ने कहा कि अधिकारी आंगनबाड़ी महिला कर्मियों को मोबाइल व लैपटॉप के माध्यम से आनलाइन रिपोर्ट देने के लिए बाध्य कर रहे हैं, लेकिन सरकार ने आंगनबाड़ी महिला कर्मियों को न तो मोबाइल पर रिपोर्ट भेजने की कोई ट्रेनिग दी है। न ही रिपोर्ट भेजने के लिए कोई मोबाइल खर्च दिया जाता है। इस मौके पर सुनीता भुक्कल, सुनीता धीमान, संतोष वालिया, नीलम, कृष्णा, अंग्रेजों, कमलेश बग्गा, निशा, सुदेश, कमला मौजूद रहे ।

chat bot
आपका साथी