इंडिया इंटरनेशनल प्रीयियम कबड्डी लीग में खिलाड़ी अमरजीत ने चमकाया नाम

गुहणा गांव के भारतीय सेना मे कार्यरत जवान कबड्डी खिलाड़ी अमरजीत सिंह का इंडिया इंटरनेशनल प्रीमियम कबड्डी लीग में पुणे प्राइड की तरफ से खेलते हुए बेहतर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 May 2019 09:30 AM (IST) Updated:Sun, 19 May 2019 09:30 AM (IST)
इंडिया इंटरनेशनल प्रीयियम कबड्डी लीग में खिलाड़ी अमरजीत ने चमकाया नाम
इंडिया इंटरनेशनल प्रीयियम कबड्डी लीग में खिलाड़ी अमरजीत ने चमकाया नाम

जागरण संवाददाता, कैथल : गुहणा गांव के भारतीय सेना मे कार्यरत जवान कबड्डी कबड्डी खिलाड़ी अमरजीत सिंह का इंडिया इंटरनेशनल प्रीमियम कबड्डी लीग में पुणे प्राइड की तरफ से खेलते हुए बेहतर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने खिलाड़ी की इस उपलब्धि पर खुशी जताई है। कहा कि गांव का नाम न केवल राज्य स्तर पर बल्कि नेशनल स्तर पर चमकाया है। बताया कि इस लीग में कुल 8 टीमें भाग ले रही हैं। ये लीग 13 मई से शुरू हुई थी और 4 जून तक चलेगी। मैच तीन लीग में करवाए जा रहे हैं पहला 13 मई से 21 मई तक पुणे महाराष्ट्र, दूसरा 24 मई से 30 मई मैसूर व सेमी फाइनल व फाइनल बंगलौर में होगा। बेहतर खेल व अनुभव की बदौलत अमरजीत को कप्तान दी गई है। अब तक तीन मैच हुए हैं तीनों में उनकी टीम विजय रही है। पहला मैच हरियाणा हीरो से दूसरा बंगलौर बुल्स व तीसरा पुंडुचेरी पोंडिस से जीत चुके हैं। आज होने वाले मैच में अमरजीत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम के लिए 23 रेड प्वाइंट व चार टेकल प्वाइंट लिए। उनको मैच का बेस्ट प्लेयर मैन ऑ़फ थे मैच चुना गया। 25 हजार ईनाम के रूम में दिए गए।

ग्रामीणों ने कहा कि अमरजीत कबड्डी का बेहतर खिलाड़ी है, वे गांव में जब भी छुट्टियों में आता है तो गांव के युवाओं को कबड्डी की तैयारी करवाता है। सेना में देश सेवा को लेकर भी प्रेरित करता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी