कुरुक्षेत्र भूमि की 48 कोस के तहत सभी तीर्थों का होगा सौंदर्यीकरण : गोलन

कुरुक्षेत्र भूमि की 48 कोस के तहत सभी तीर्थों का होगा सौंदर्यीकरण : गोलन

गांव कौल में कपिल ऋषि की तपोभूमि पर महा अखंड यज्ञ का समापन एवं विशाल भंडारा आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में विशेष रूप से हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन एवं हलका विधायक रणधीर गोलन ने शिरकत की।

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 06:30 AM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी ढांड : गांव कौल में कपिल ऋषि की तपोभूमि पर महा अखंड यज्ञ का समापन एवं विशाल भंडारा आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में विशेष रूप से हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन एवं हलका विधायक रणधीर गोलन ने शिरकत की। भारी संख्या में श्रद्धालुओं की उपस्थिति के दौरान चेयरमैन रणधीर गोलन ने अपने संबोधन में तीर्थ कमेटी से आश्वासन देते हुए कहा कि इस प्राचीन तीर्थ का सरकार द्वारा मंजूर 60 लाख रुपये की राशि से जीर्णोद्धार करने का कार्य जल्द ही शुरू करवाया जाएगा। इसके अलावा गढ़रथेश्वर तीर्थ कौल के 30 लाख रुपये, ध्रुव तीर्थ के 50 लाख, रसीना तीर्थ के 30 लाख, 15 लाख पवन तीर्थ पबनावा के, 50 लाख बरोट, 50 लाख मोहना व 30 लाख रुपये गांव बरसाना के भी मंजूर हो चुके हैं। गोलन ने कहा कि कुरुक्षेत्र भूमि की 48 कोस की परिधि के अंदर आने वाले सभी तीर्थों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि धार्मिक विचार रखने वाले लोग ही इस प्रकार के धार्मिक एवं सामाजिक स्थानों पर स्वेच्छा से कार्य करते हैं। धार्मिक स्थलों पर आपस में मिलजुल कर कार्य करने से जहां स्थान की सुंदरता बनी रहती है। वहीं, इससे आपसी भाईचारे को बढ़ावा मिलता है। जिससे समाज में एक नई चेतना का संचार होता है।

इस मौके पर कमेटी प्रधान कृष्ण कुमार, एक्सईएन वरुण कंसल, ढांड हैफेड मैनेजर संदीप कल्याण, निरंजन जांगड़ा, पंचायत अधिकारी जयपाल, कमेटी प्रधान कृष्ण कुमार, निजी सचिव संजीव गांमड़ी, रमेश गोलन, पार्षद मनदीप राज गोलन, सतपाल बरसाना, मास्टर जसबीर मौजूद रहे।

विधायक गोलन ने गांव कौल में सुनी समस्याएं, मौके पर किया निपटारा

फोटो नंबर : 26

संवाद सहयोगी, कौल : हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन विधायक रणधीर सिंह गोलन ने गांव कौल में आम जनमानस की समस्याएं सुनीं। मौके पर ही अधिकारियों को बुलाकर समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए और समाधान से संबंधित रिपोर्ट मांगी। मोहल्ले में पहुंचे विधायक रणधीर गोलन का वहां के लोगों ने भव्य स्वागत किया।

लोगों ने विधायक गोलन को बताया कि पिछले कुछ वर्षों से गांव की फिरनी वाली मुख्य सड़क बंद पड़ी है। सड़क बंद होने से गांव ही नहीं, बल्कि क्षेत्र के राहगीर भी परेशान है। क्षेत्रवासियों की समस्या को देखते हुए चेयरमैन रणधीर गोलन ने तुरंत अधिकारियों को मौके पर बुलाकर रास्ते को खोलने के निर्देश दिए। इससे गांव के लोगों ने मौके पर खुशी जाहिर कर विधायक गोलन का आभार व्यक्त किया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.