अखिल भारतीय हिदू महासंघ ने कराया साप्ताहिक हवन

अखिल भारतीय हिदू महासंघ एवं गायत्री परिवार के संयुक्त तत्वावधान में 23वां हवन अशोका गार्डन कालोनी में भगवान दत्त शर्मा के निवास स्थान पर हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 06:05 AM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 06:05 AM (IST)
अखिल भारतीय हिदू महासंघ  ने कराया साप्ताहिक हवन
अखिल भारतीय हिदू महासंघ ने कराया साप्ताहिक हवन

जागरण संवाददाता, कैथल : अखिल भारतीय हिदू महासंघ एवं गायत्री परिवार के संयुक्त तत्वावधान में 23वां हवन अशोका गार्डन कालोनी में भगवान दत्त शर्मा के निवास स्थान पर हुआ।

इस मौके पर महासंघ के चेयरमैन सतपाल गुप्ता ने बताया कि यह हवन प्रति रविवार नि:शुल्क किए जाते है। सोमदत्त कौशिक ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी वीर हकीकत राय का शहीदी दिवस 16 फरवरी को गायत्री परिवार भवन पर मनाया जाएगा। इसी दिन वीर हकीकत राय के जीवन वर्णन पर रखी गई प्रतियोगिता के विजेता रहे प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया जाएगा। इस आयोजन के संयोजक सुरेंद्र अरोड़ा व लाजपत राय सिगला होंगे।

इस मौके पर पवन शर्मा, चंद्र शर्मा, लाजपत राय, रूलिया राम, मांगे राम, सूरज भान शर्मा, रोहिला मौजूद रहे।

अच्छे रास्ते पर चलकर अपना जीवन दूसरे की भलाई में लगाओ : गिरी

संवाद सहयोगी, सीवन : श्री संगमेश्वर महादेव धाम मंदिर के महंत विश्वनाथ गिरी ने बताया कि प्रेम से बड़ी कोई चीज नही है। भगवान भी प्रेम चाहते हैं। जो कार्य प्रेम से हो सकता है वह किसी का बुरा करके नहीं करना चाहिए। कहा भी गया है कि यदि भगवान का प्रिय भक्त बनना चाहते हो सबसे प्रेम करो। सद्गुणों को जीवन में लाओ, अच्छे रास्ते पर चलकर अपना जीवन दूसरे की भलाई में लगाओ। उन्होंने कहा कि क्रोध व आवेश से बचो। दूसरों की गलती की स्वयं को सजा ही क्रोध है। उन्होंने कहा कि जहां तो हो सके दूसरों का हित करें। यदि न सके हो तो किसी का न तो बुरा करे न ही बुरा सोचो। इसके बाद आरती की गई व प्रसाद का वितरण किया गया। इस अवसर पर पूर्व सरपंच सतीश मुंजाल, प्रशांत आनंद, नरेश मित्तल, विजय सरदाना, अजमेर सैनी, संजय कंसल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी