अग्रोहा धाम यात्रा को लेकर दो धड़ों में बंटी अग्रवाल युवा सभा, प्रधान पर लगाया मनमानी का आरोप

अग्रोहा धाम के लिए 20 अक्टूबर को कैथल से यात्रा रवाना होगी लेकिन इससे पहले ही यात्रा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 10:59 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 10:59 PM (IST)
अग्रोहा धाम यात्रा को लेकर दो धड़ों में बंटी अग्रवाल युवा सभा, प्रधान पर लगाया मनमानी का आरोप
अग्रोहा धाम यात्रा को लेकर दो धड़ों में बंटी अग्रवाल युवा सभा, प्रधान पर लगाया मनमानी का आरोप

कैथल : अग्रोहा धाम के लिए 20 अक्टूबर को कैथल से यात्रा रवाना होगी, लेकिन इससे पहले ही यात्रा को लेकर अग्रवाल युवा सभा दो धड़ों में बंट गई है। रविवार को करनाल रोड स्थित एक निजी होटल में आयोजित प्रेसवार्ता में अग्रवाल समाज के नेता रामकुमार बंसल ने कहा कि कुछ छुटभैया नेता भाईचारे को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। बता दें कि अग्रवाल युवा सभा से रामकुमार बंसल को निष्कासित कर दिया है। जबकि बंसल का कहना है कि उनका किसी के साथ कोई मतभेद नहीं है। निष्कासन को लेकर भी कोई सूचना नहीं मिली है। बंसल ने कहा कि कुछ लोग समाज को बांटने का कार्य कर रहे हैं। वहीं, युवा सभा के सदस्य मोहन लाल गुप्ता ने सभा के प्रधान अशोक गोयल पर मनमानी करने का आरोप लगाया है। आरोप लगाया कि समाज के लोगों से अग्रोहा धाम की यात्रा के नाम पर 200 रुपये मांगे जा रहे हैं।

मोहन लाल गुप्ता ने सभा की नई बनाई गई कार्यकारिणी को अवैध बताया है। कहा कि अग्रवाल युवा सभा में हरियाणा रेगुलेशन रजिस्ट्रेशन एक्ट 2012 को एक अगस्त 2019 में जारी हुई थी। इससे पहले 25 अगस्त 2018 को कुल पांच पदाधिकारियों का चुनाव हुआ था, लेकिन वर्ष 2019 में एक्ट लागू होने के 15 दिन बाद ही प्रधान ने इस्तीफा दे दिया। उस दौरान के चुनाव पर्यवेक्षक ने अपने आप को प्रधान बना लिया। एक्ट के अनुसार 2022 तक तीन साल तक कार्यकारिणी कार्य कर सकती है, लेकिन निवर्तमान पदाधिकारियों ने हाउस के सदस्यों का कोरम पूरा करे बिना ही अपने आप कार्यकारिणी घोषित कर ली। सभा के कुल 1342 वोट हैं। इसमें 20 फीसद के हिसाब से 270 सदस्य हाउस की बैठक में मौजूद होने चाहिए, लेकिन केवल 18 से 20 सदस्यों को ही बुलाकर कार्यकारिणी बना दी।

वहीं, प्रेसवार्ता में पहुंचे श्रवण कुमार गोयल ने कहा कि अग्रवाल सभा का मुद्दा उठाना गलत है। यह प्रेसवार्ता अग्रोहा धाम की यात्रा की तैयारियों को लेकर बुलाई गई थी।

जो लोग आरोप लगा रहे हैं, वही प्रधान चुनने के समय मौके पर मौजूद थे। सभा के सदस्यों ने उन्हें सर्वसम्मति से प्रधान नियुक्त किया है। चुनाव के समय सभा के सभी सदस्यों को संदेश भेजा गया था। उस समय 100 से अधिक सदस्य मौजूद भी थे, जो आरोप लगा रहे हैं उनका अपना कुछ निजी स्वार्थ होगा। रामकुमार बंसल को भी सभा विरोधी गतिविधियों के चलते निष्कासित कर दिया है। इस बारे में वाट्सएप के माध्यम से सूचना दी गई है।

अशोक गोयल, प्रधान, अग्रवाल युवा सभा, कैथल। अग्रोहा विकास ट्रस्ट निशुल्क करवाएगा अग्रोहा धाम की यात्रा

अग्रवाल समाज के लोगों को अग्रोहा विकास ट्रस्ट अग्रोहा धाम की यात्रा निशुल्क करवाएगा। अग्रोहा विकास ट्रस्ट के जिला प्रधान रामकुमार बंसल ने बताया कि 20 अक्टूबर को अग्रोहा धाम में अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम व पूजन किया जाएगा। अग्रोहा धाम में महाराजा अग्रसेन का मंदिर के साथ-साथ सभी देवी-देवताओं के भव्य मंदिर बने हैं। अग्रवाल समाज के लोगों को पिहोवा चौक से बस में निशुल्क लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि बस पास आ चुके हैं और उन पास को समाज के लोगों को वितरित किए जाएंगे। सुबह पांच बजे से पिहोवा चौक से बस रवाना होंगी। इससे पहले राजीव गुप्ता ने रामकुमार बंसल को अग्रोहा विकास ट्रस्ट के जिला प्रधान, सचिन मित्तल को शहरी प्रधान और विजय अग्रवाल को युवा शहरी प्रधान बनाने पर स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी