तीन साल बाद नप ने दिया होर्डिंग लगाने का ठेका, 18 लाख की होगी आमदनी

नगर परिषद की ओर से करीब तीन साल बाद शहर में होर्डिंग लगाने का ठेका दिया है। यह ठेका देने के लिए नप ने करीब दस बार टेंडर लगाया था। रेट ज्यादा होने के कारण कोई भी एजेंसी टेंडर नहीं भर रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 06:30 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 06:30 AM (IST)
तीन साल बाद नप ने दिया होर्डिंग लगाने 
का ठेका, 18 लाख की होगी आमदनी
तीन साल बाद नप ने दिया होर्डिंग लगाने का ठेका, 18 लाख की होगी आमदनी

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद की ओर से करीब तीन साल बाद शहर में होर्डिंग लगाने का ठेका दिया है। यह ठेका देने के लिए नप ने करीब दस बार टेंडर लगाया था। रेट ज्यादा होने के कारण कोई भी एजेंसी टेंडर नहीं भर रही थी। शुरू में टेंडर का रेट 36 रुपये स्क्वेयर सेंटीमीटर के हिसाब से था, लेकिन किसी एजेंसी ने टेंडर नहीं भरा। उसके बाद रेट को 28 रुपये कर दिया गया था, लेकिन उसके बाद भी कोई एजेंसी टेंडर लेने के लिए सामने नहीं आई।

रेट तय करने के लिए एडीसी की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई थी। कमेटी ने 20 रुपये का रेट तय कर दिया था। रेट तय होने के बाद 21 मई, 15 जून, 30 जून, चार सितंबर को टेंडर लगाया गया था। किसी एजेंसी ने टेंडर नहीं भरा तो 11 सितंबर को दोबारा से टेंडर लगाया गया।

पांच एजेंसियों ने टेंडर भरा, जिसमें से करनाल की अवानी एजेंसी ने सबसे ज्यादा 22 रुपये का रेट भरा हुआ था। नप ने इस एजेंसी को वर्क ऑर्डर जारी कर दिया है। शहर में सार्वजनिक स्थानों पर नप की 44 साइट हैं। इनमें से 36 का ठेका दिया गया है और पांच को सरकारी होर्डिंग के लिए रखा गया है। इस टेंडर से नप को साल में करीब 18 लाख रुपये की आमदनी होगी।

वर्जन : करनाल की एजेंसी को ठेका दिया गया

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि शहर में होर्डिंग लगाने को लेकर करनाल की एजेंसी को ठेका दिया गया है। तीन साल से टेंडर लगाया जा रहा था, लेकिन कोई भी एजेंसी नहीं भर रही थी। अब इस टेंडर से नप को साल में 18 लाख रुपये की आमदनी होगी।

chat bot
आपका साथी